Government Decision : जिला पंचायत अध्यक्षों को मिलेगा राज्यमंत्री का ओहदा!

CM का एलान वैसी ही सुविधाएं मिलेगी, मानदेय बढ़ा, प्रोटोकॉल का पालन होगा! 

410

Government Decision : जिला पंचायत अध्यक्षों को मिलेगा राज्यमंत्री का ओहदा!

Bhopal : शिवराज सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया। इस फैसले के अनुसार अब प्रदेश के जिला पंचायत अध्यक्षों को राज्य मंत्री जैसी सुविधाएं दी जाएंगी। अध्यक्षों को राज्यमंत्री की तरह आवास, सुरक्षा समेत अन्य तमाम सुविधाएं मिलेंगी। राज्यमंत्री को मिलने वाली सुविधाओं और प्रोटोकाल का अब पूरा पालन किया जाएगा।
इस बात की घोषणा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को अपने निवास पर जिला पंचायत अध्यक्ष संघ के प्रदेश अध्यक्ष हीरा सिंह राजपूत के नेतृत्व में पहुंचे प्रदेश के 44 जिला पंचायत अध्यक्ष के प्रतिनिधि मंडल के समक्ष की। जानकारी के अनुसार जिला पंचायत सागर अध्यक्ष हीरा सिंह राजपूत अपने साथ 12 सूत्रीय मांगों को लेकर प्रदेशभर के 44 जिला पंचायत अध्यक्षों को लेकर मुख्यमंत्री निवास पहुंचे थे।    इस मौके पर मंत्री अरविंद सिंह भदौरिया भी मौजूद रहें। जिला पंचायत अध्यक्षों ने सीएम शिवराज के सामने अपनी मांगे रखी और उनसे चर्चा की इसके बाद सीएम शिवराज ने जिला पंचायत अध्यक्षों को राज्य मंत्री के बराबर सुविधाएं देने का ऐलान किया।

WhatsApp Image 2023 01 19 at 5.59.40 PM
मुख्यमंत्री शिवराज ने प्रोटोकाल का विधिवत पालन कराने, आवास एवं सुरक्षा प्रदान करने, राष्ट्रीय पर्व के समय जिले में मंत्रीगणों की अनुपस्थिति पर जिला पंचायत अध्यक्ष से ध्वजारोहण कराने, जिला पंचायत अध्यक्षों को दिये जाने वाले मानदेय एवं भत्ते में वृद्धि कर एक लाख रुपए किए जाने, जिला पंचायत से स्वीकृत होने वाले सभी निर्माण कार्यो में जिला पंचायत अध्यक्षों से अनुमोदन लिए जाने एवं सांसद एवं विधायकों की भांति जिला पंचायत अध्यक्षों को शासन की तरफ से परिचय पत्र जारी करने की मांग को स्वीकार की और उनकी घोषणा की।