Helen:19 साल की उम्र में 27 साल बड़े डायरेक्टर से की शादी,फिर हो गयी कंगाल

फिर सलमान खान के पिता सलीम खान को उनसे प्यार हो गया

596

Helen: 19 साल की उम्र में 27 साल बड़े डायरेक्टर से की शादी,फिर हो गयी कंगाल 

बॉलीवुड में बहुत सी डांसिंग दिवा आई और गयी।लेकिन जो जलवा बड़े पर्दे पर हेलनं का रहा है वो अब तक किसी का नहीं रहा।जब तीन घंटे लंबी फिल्म में सिर्फ तीन मिनट दिखने वाली उनकी झलक के लिए दर्शक बेक़रारा रहते थे।जैसे ही पर्दे पर वो दिखाई देती थी स्किन की और सिक्को की बारिश होने लगती थी .म्यूजिक की हर बिट को खास बनाने की जो कला हैं के पास थी वो और किसी ऐक्ट्रेस के पास नहीं रही .डांस की दुनिया में इस मुकाम तक पहुंचने के लिए हैं के नाजुक पेरो ने छालो का दर्द सहा है और अपने जख्म झेले।

maxresdefault 1 2

also raed :Javed Akhtar का खुलासा, फ्रांसीसी महिला को किया था प्रपोज,यह एक शादी टूटने ओर दूसरी होने के बीच का समय था !

बैकग्राउंड डांसर से में डांसर तक का सफर
हेलन का बचपन बहु संघर्षो में गुजरा। सेकंड वर्ल्ड वॉर के समय पिता की मोत हो गयी।उसके बाद पूरा परिवार चलते चलते दूसरा देश नापने पर मजबूर हुआ।एक एक कर अपने बिछड़ते गए सिर्फ माँ और हेलन ही जिन्दा रह सके।कई दिनों तक पैदल चलते हुए पेरो में छाले तक पड़ गए।

Helen

उसके बाद कही जाकर हेलन को ऐसा काम मिला जिससे वो अपनी और माँ केलिए दो वक्त की रोटी कमा सके।उनकी माँ ने मज़बूरी में एक अस्तपाल में नर्स का काम शुरू किया था।वही उनकी मुलाकात कुकू मोरे से हुई।जिन्होंने हेलन को बैकग्राउंड डांसर का काम सुझाया। डांसरो के बिच हेलन को डांस करता देख उनकी कला दुनिया के सामने आयी और फिर हेलन के मेन डांसर के रोल मिलने लगे।

फिल्म शबिस्ता से पहचान बनने के बाद हेलन को लगातार सोलो डांस के सॉन्ग मिलने लगे. उनकी एक्टिंग स्किल्स में भी निखार आने लगा. इस वक्त तक हेलन एक अच्छा दौर देखना शुरू कर चुकी थीं. ये दौर लंबा चलता उससे पहले हेलन ने डायरेक्टर एनपी अरोरा से शादी का फैसला कर लिया. महज 19 साल की उम्र में हेलन ने 27 साल बड़े डायरेक्टर से शादी रचाई. लेकिन ये वक्त खुशनुमा नहीं रहा. बताया जाता है कि एनपी अरोरा हेलन की कमाई पर ऐश करने लगे थे और उन पर जुल्म भी ढाते थे. उनकी वजह से हेलन कंगाल हो गईं. उस मुश्किल दौर में सलीम खान ने उन्हें सहारा दिया और जिंदगी दोबारा ट्रेक पर आई. कहते हैं कि हेलन की खूबसूरती देख पहले ही नजर में सलमान खान के पिता सलीम खान को उनसे प्यार हो गया था

इतने बड़े डायरेक्टर से शादी
फिल्म शबिस्ता से पहचान बनने के बाद हेलन को लगातार सोलो डांस के गाने मिलने लगे। उनकी एक्टिंग सिकल्स में भी निखार आने लगा। इस वक्त तक हेलन एक अच्छा दौर देखना शुरू कर चुकी थी। ये लम्बा चलता उससे पहले हेलन ने डायरेक्टर एनपी अरोरा से शादी का फैसला कर लिया। महज 19 साल की उम्र में हेलन ने 27 साल बड़े डायरेक्टर से शादी रचाई।लेकिन ये वक्त खुशनुमा नहीं रहा।बताया जाता है की एनपी अरोरा हेलन की कमाई पर ऐश करने लगे थे और उन पर जुल्म भी ढाते थे। उनकी वजह से हेलन कंगाल हो गयी। उस मुश्किल डोर में सलीम खान ने उन्हें सहारा दिए और जिंदगी दोबारा ट्रेक पर आ गयी।हेलन की सुंदरता देख पहली नजर में सलमान खान के पिता सलीम खान को उनसे प्यार हो गया था।