Monday, January 27, 2020
शुरू हो चुकी है दुनिया की सबसे बड़ी अनहोनी, 1542 फीट ऊंचे पहाड़ पर बह उठा उल्टा झरना, देखें वीडियो

शुरू हो चुकी है दुनिया की सबसे बड़ी अनहोनी, 1542 फीट ऊंचे पहाड़ पर बह उठा उल्टा झरना, देखें वीडियो

मीडियावाला.इन।

गुवाहाटी

हाल ही में ऐसी प्राकृतिक अनहोनी घटना देखने को मिली है जिसको लेकर हर कोई हैरान है। लोग इस घटना को लेकर तरह तरह के कयास लगा रहे हैं। अभी तक आपने झरना पहाड़ से नीचे की तरफ बहता हुआ देखा होगा लेकिन हाल ही में एक ऐसा झारना बह उठा जो जमीन से पहाड़ की ओर बह रहा है। यह पहाड़ भी कोई छोटा मोटा नहीं बल्कि 1542 फीट ऊंचा है जिस पर अचानक से पानी का उल्टा झरना बह उठा। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर छाया हुआ है और लोग इसको लेकर तरह तरह की बातें कर रहे हैं।

यह उल्टा झरना डेनमार्क के फैरो आइलैंड के समुद्री तट पर बह रहा है। इसके वीडियो में दिखाई दे रहा है कि यहां मौसम काफी खराब है। समुद्र में ऊंची-ऊंची लहरे उठ रहीं हैं। इसी बीच किनारे से सफेद रंग की धार ऊपर उठती यानी झरना दिखाई देता है जो पहाड़ पर चढ़ रहा है। इस वीडियो को बनाया है 41 साल के सैमी जैकबसन ने. जो फैरो आइलैंड के सुओरॉय के बेनीसुवोरो क्लिफ के पास समुद्र के नजारा देखने के गए थे. तभी उन्हें ये अद्भुत नजारा देखने को मिला और उन्होंने इसे कैमरे में कैद कर लिया।

इस वीडियो में दिखाया गया बेनीसुवोरो क्लिफ 470 मीटर (करीब 1542 फीट) ऊंचा है। यह उल्टा झरना समुद्र से उठकर 1542 फीट ऊंचे क्लिफ के ऊपर जाते दिखाई दे रहा है। यह वीडियो करीब 26 सेकंड का है लेकिन इस 26 सेकंड में ही इस अनहोने नजारे और इसकी ताकत का पता चल जाता है

देखें वीडियो

severe-weather.EU@severeweatherEU

Exceptional video of the vortex forming along the cliff of Beinisvørð - a 470 m high sea cliff, the highest sea cliff in Suðuroy, the Faroe Islands on Jan 6th, 2020. We thank Helen Wang for the report, the video was recorded by her brother Samy Jacobsen - posted with permission.

6,753

Twitter Ads information and privacy

2,372 people are talking about this

Dailyhunt

0 comments      

Add Comment