Monday, February 24, 2020
पूर्वी तुर्की में भूकंप से 22 की मौत, 1100 घायल

पूर्वी तुर्की में भूकंप से 22 की मौत, 1100 घायल

मीडियावाला.इन।

अंकारा . पूर्वी तुर्की में शुक्रवार को आए 6.8 तीव्रता के भूकंप में मरने वालों की संख्या बढ़कर 22 हो गई है, जबकि 1100 से अधिक लोगों के घायल होने की खबर है.

गृह मंत्री सुलेमान सोयलू ने शनिवार को यह जानकारी दी. अनाडोलू एजेंसी ने देश की आपदा और आपातकालीन प्रबंधन एजेंसी का हवाला देते हुए बताया कि शुरुआती भूकंप के बाद से 35 आफ्टरशॉक्स दर्ज किए गए हैं, जो 2.7 से 5.4 की तीव्रता से भिन्न हैं

तुर्की के कई मानवीय संगठनों ने अपने बचाव दल को भेज दिया है, जो भूकंप से प्रभावित लोगों को भोजन, कंबल और अन्य आवश्यकताएं मुहैया करा रहे हैं.

यूरोपियन-मेडिटेरेनियन सीस्मोलॉजिकल सेंटर के अनुसार शाम 5:55 बजे (UTC) भूकंप के झटके महसूस किए गए. इसका शुरुआती केंद्र गज़ियांटेप शहर से लगभग 218 किलोमीटर उत्तर-पूर्व में 15 किलोमीटर की गहराई पर केंद्रित था.

 

इस बीच, तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तईप एर्दोगन ने कहा है कि सभी संबंधित विभागों ने नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए उपाय किए हैं. यूनानी विदेश मंत्री निकोस डेंडियास ने पहले तुर्की के विदेश मंत्री मेव्लुट कैवुसोग्लू के साथ टेलीफोन पर बातचीत की और सहायता की पेशकश की.

उदयपुर किरण

 

0 comments      

Add Comment