Wednesday, February 19, 2020
पाक ने कबूला: कश्मीर पर कोई नहीं दे रहा समर्थन, पूरी दुनिया खड़ी है भारत के साथ

पाक ने कबूला: कश्मीर पर कोई नहीं दे रहा समर्थन, पूरी दुनिया खड़ी है भारत के साथ

मीडियावाला.इन।

कश्मीर को लेकर दर-दर की ठोकरें खा रहे पाकिस्तान को किसी भी देश का साथ नहीं मिल रहा है। वह सारी दुनिया में जाकर अपने लिए समर्थन की मांग कर रहा है लेकिन कोई भी देश उसके साथ खड़े होने के लिए तैयार नहीं हैं। आखिरकार पाकिस्तान ने भी यह बात कबूल लिया कि उसे किसी भी देश का समर्थन नहीं मिल रहा है। पाकिस्तान के गृह मंत्री ब्रिगेडियर एजाज अहमद शाह ने बुधवार को कबूल लिया कि कश्मीर पर कोई भी देश पाकिस्तान का साथ नहीं दे रहा है। उन्होंने कहा कि इस्लामाबाद कश्मीर मुद्दे पर अपने रुख से अंतरराष्ट्रीय समुदाय का समर्थन पाने में नाकाम रहा है। साथ ही मंत्री ने पाकिस्तान की दुनिया भर में छवि खराब करने के लिए इमरान खान और उनकी सरकार को दोषी ठहराया है। एजाज अहमद ने एक टीवी चैनल से बातचीत के दौरान कहा कि अंतरराष्ट्रीय समुदाय को हम पर विश्वास ही नहीं है। जब हम कहते हैं कि भारत ने कश्मीर में कर्फ्यू लगाया है और वहां के लोगों को दवाएं नहीं दे रहा है, तो दुनिया हमारी बात पर भरोसा नहीं करती है।

लेकिन अगर भारत कोई भी बात कहता है तो अंतरराष्ट्रीय समुदाय उस पर भरोसा करता है। दुनिया हमारी बातों को गंभीरता से नहीं ले रही है। मंत्री ने पाकिस्तान की छवि बिगाड़ने के लिए इमरान खान के साथ-साथ पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो, परवेज मुशर्रफ को भी जिम्मेदार बताया है।

अभी हाल ही में जेनेवा में हुए संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद (यूएनएचआरसी) सत्र के दौरान पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने दावा किया था कि भारत ने अनुच्छेद 370 के हटाने के बाद जम्मू-कश्मीर को जेलखाने में बदल दिया है। साथ ही कहा था कि कश्मीर में मानवाधिकारों का हनन हो रहा है।

इसके जवाब में भारत ने कहा था कि पाकिस्तान कश्मीर को लेकर मनगढंत कहानी कह रहा है। वह खुद एक ऐसा देश हैं जहां आतंकवादी पनपते हैं। पाकिस्तान खुद सीमा पार से आतंकवाद का संचालन कर रहा है। इससे पहले भी संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान को किसी भी देश का समर्थन नहीं मिला था। गौरतलब है कि अमेरिका, फ्रांस और रूस जैसे मुल्कों ने भारत के कदम को लेकर समर्थन दिया है।

Source-अमर उजाला

0 comments      

Add Comment