अमेरिकी नौसेना  ने किया घातक लेजर हथियार का सफल टेस्ट, हवा में विमान को मिटाने की ताकत; देखें VIDEO

अमेरिकी नौसेना ने किया घातक लेजर हथियार का सफल टेस्ट, हवा में विमान को मिटाने की ताकत; देखें VIDEO

मीडियावाला.इन।

अमेरिकी नौसेना के एक युद्धपोत ने उच्च ऊर्जा वाले एक लेजर हथियार का सफलतापूर्वक परीक्षण किया जो विमान को हवा में ही नष्ट कर सकता है। नौसेना के प्रशांत बेड़े ने यह घोषणा की। नौसेना ने शुक्रवार (22 मई) को एक बयान में कहा कि नौसेना द्वारा उपलब्ध कराई गईं तस्वीरों और वीडियो में पोत यूएसएस पोर्टलैंड के डेक से एक ड्रोन विमान को नष्ट करने के लिए “उच्च ऊर्जा श्रेणी के ठोस अवस्था वाले लेजर के पहले प्रणाली स्तरीय कार्यान्वयन” को दिखाया गया।

उसने लेजर हथियार प्रणाली प्रदर्शक (एलडब्ल्यूएसडी) परीक्षण की सटीक जगह के बारे में जानकारी नहीं दी और कहा कि इसे प्रशांत महासागर में 16 मई को अंजाम दिया गया। अमेरिकी नौसेना 1960 के दशक सेही लेजर समेत निर्देशित ऊर्जा हथियार (डीईडब्ल्यू) को विकसित कर रही है।

U.S. Pacific Fleet@USPacificFleet

(LPD 27) conducts Laser Weapon System Demonstrator Test in Pacific: http://go.usa.gov/xw3Uy  @USNavy @USNavyResearch

3,759

Twitter Ads info and privacy

2,022 people are talking about this

पोर्टलैंड के कमांडिंग अफसर कैप्टन कैरी सैंडर्स ने एक बयान में कहा, ''मानव रहित विमानों और छोटे विमान पर इस परीक्षण के जरिये हमें इस लेजर हथियार की ताकत के बारे में बेहद महत्वपूर्ण जानकारी मिली है।"

उन्होंने कहा, “नई ताकत के साथ हम समुद्र में युद्ध को नए सिरे से परिभाषित कर रहे हैं।” नौसेना ने कहा लेजर (डीईडब्ल्यू) ड्रोन और सशस्त्र छोटी नौकाओं के खिलाफ प्रभावी रक्षात्मक हथियार हो सकता है।

Dailyhunt

0 comments      

Add Comment