Thursday, December 05, 2019
अमेरिकी बम से बगदादी के उड़े चीथड़े, इराकी TV की ओर से जारी VIDEO आप भी देखें

अमेरिकी बम से बगदादी के उड़े चीथड़े, इराकी TV की ओर से जारी VIDEO आप भी देखें

मीडियावाला.इन।

वीडियो में दिख रहा है कि खून से सने कपड़ों के चीथड़े बिखरे हैं. टीवी रिपोर्ट में दावा किया गया कि अमेरिकी हमले में बगदादी की मौत हो गई है और ये कपड़े बगदादी के ही हैं. फुटेज में उस जगह को भी दिखाया गया है, जहां अमेरिकी सेना ने शनिवार रात बम बरसाए थे. यह फुटेज दिन के समय का है. फुटेज में आतंकवाद के एक विशेषज्ञ के हवाले से बताया गया है कि इराकी खुफिया एजेंसियों की मदद से बगदादी की लोकेशन ट्रेश की गई थी.

Yeni Şafak English✔@yenisafakEN

Iraqi state TV airs footage of raid on Baghdadihttps://www.yenisafak.com/en/video-gallery/news/iraqi-state-tv-airs-footage-of-raid-on-baghdadi-2202699 …

23

1:54 AM - Oct 27, 2019

Twitter Ads info and privacy

23 people are talking about this

ट्रंप ने कहा, 'अमेरिकी सेना से डर कर वह एक डेड-एंड सुरंग में गया और मारा गया. वह अपने आखिरी समय में रोता-चिलाता, चीख पुकार करता रहा. जिस बदमाश ने दूसरों को डराने-धमकाने की इतनी कोशिश की, उसने अपने अंतिम क्षणों को पूरी तरह से भय और अमेरिकी बलों के खौफ में बिताया.' उन्होंने कहा कि इस ऑपरेशन में एक भी अमेरिकी सैनिक नहीं मारा गया है लेकिन बगदादी के कई साथी उसके साथ मारे गए हैं.

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पहले ट्वीट कर बगदादी के मारे की जाने के संकेत दिए थे. बाद में ट्रंप ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि संयुक्त राज्य अमेरिका ने दुनिया के नंबर एक आतंकवादी नेता को मार गिराया है. अबू बकर अल-बगदादी मारा गया है. वह ISIS के संस्थापक था, जो दुनिया में कहीं भी सबसे क्रूर और हिंसक आतंकवादी संगठन है.

बताया जा रहा है कि उत्तरपश्चिम सीरिया में अमेरिकी सेना के छापों में बगदादी मारा गया है. बगदादी सुरंग में छिपा था. अमेरिकी फौज ने उसे वहीं खत्म कर दिया. अंतिम रूप से इसकी पुष्टि के लिए बगदादी के शव का डीएनए व बायोमिट्रिक जांच किया गया. बगदादी अंतिम बार जुलाई 2014 में मोसुल में अल नूरी मस्जिद में सार्वजनिक तौर पर सामने आया था, जिसे इराकी सुरक्षा बलों ने जून 2017 में कब्जा कर लिया था.

आईएस ने तब से विभिन्न ऑडियो संदेश जारी कर दावा किया है यह बगदादी का ऑडियो संदेश है, हाल में ऐसा संदेश सितंबर 2017 में जारी किया गया था. इस साल अगस्त में आईएस ने अल-बगदादी का एक नया आडियो संदेश जारी किया.

एशिया में पांव पसारना चाहता था बगदादी
पिछले कुछ समय से बगदादी के आतंकी एशिया में पांव पसारने की कोशिश में जुटे हैं. श्रीलंका के बड़े होटलों और चर्च में हुए सिलसिलेवार धमाकों में ISIS का हाथ माना जाता है. इसके अलावा ISIS भारत के कई युवाओं को बरगलाकर आतंकी बना चुका है.

Zee News 

RB

0 comments      

Add Comment