Monday, December 09, 2019
मिलिए पाकिस्तान की उस लड़की से जिसने 'सरफ़रोशी की तमन्ना' के नारे लगा कर मचाया तहलका

मिलिए पाकिस्तान की उस लड़की से जिसने 'सरफ़रोशी की तमन्ना' के नारे लगा कर मचाया तहलका

मीडियावाला.इन।

पाकिस्तान में स्टूडेंट यूनियन ने सरकार के खिलाफ आंदोलन छेड़ रखा है. ये सब वहां फीस बढ़ोत्तरी, घपलेबाज़ी, उत्पीड़न और कैंपस में गिरफ्तारी के खिलाफ आवाज़ें उठा रहे हैं.

लाहौर. आपको याद होगा पिछले दिनों पाकिस्तान में लेदर जैकट पहनी एक स्टूडेंट का वीडियो खासा वायरल हुआ था. ये वीडियो था फ़ैज़ अहमद फ़ैज़ की याद में लाहौर में लगने वाले सालाना मेले का. यहां एक महिला स्टूडेंट राम प्रसाद बिस्मिल की नज़्म 'सरफ़रोशी की तमन्ना अब हमारे दिल में है, देखना है ज़ोर कितना बाज़ू-ए-क़ातिल में है' के नारे लगा रही थी. ये महिला है लाहौर में पंजाब यूनिवर्सिटी की स्टूडेंट आरज़ू औरंगज़ेब. इस वीडियो को लोग सोशल मीडिया पर अब तक करोड़ों बार देख चुके हैं.

बता दें कि इन दिनों पाकिस्तान में स्टूडेंट यूनियन ने सरकार के खिलाफ आंदोलन छेड़ रखा है. ये सब वहां फीस बढ़ोत्तरी, घपलेबाज़ी, उत्पीड़न और कैंपस में गिरफ्तारी के खिलाफ आवाज़ें उठा रहे हैं. न्यूज़ 18 ने आरज़ू औरंगज़ेब से बातचीत की कर ये पता लगाने की कोशिश की आखिर पाकिस्तान में स्टूडेंट के क्या हालात हैं.

देखिए वीडियो-

Shiraz Hassan✔@ShirazHassan

sarfaroshi kī tamanna ab hamare dil mein hai
dekhna hai zor kitnā baazu-e-qatil mein hai

16.8K

8:26 AM - Nov 17, 2019

Twitter Ads info and privacy

6,463 people are talking about this


आरज़ू औरंगज़ेब ने कहा कि उन्हें इस बात का अंदाजा नहीं था कि उनका ये नारा इस तरह वायरल हो जाएगा. औरंगज़ेब ने कहा कि उन्हें इस बात की खुशी है कि इसके जरिए उनकी आवाज़ें सुनी जाएंगी. उन्होंने कहा, 'मैंने अपने उस वीडियो को डाउनलोड नहीं किया है. क्योंकि मेरे फोन में फेसबुक और ट्वीटर के लिए कोई स्पेस नहीं है.'

आरज़ू ने ये भी कहा कि पाकिस्तान में किसी भी मुद्दे पर खुलकर बोलने की आज़ादी नहीं है. यहां लगातार महिलाओं का उत्पीड़न हो रहा है लेकिन कोई सुनने वाला नहीं है. आरज़ू के मुताबिक पाकिस्तान में ऐसा कोई प्लैटफॉर्म नहीं है जिसके जरिए कोई स्टूडेंट अपनी आवाज़ रख सके.

आरज़ू ने ये भी आरोप लगाया कि पाकिस्तान में अब यूनिवर्सिटी पैसा कमाने के धंधे में लग गई है. बेतहाशा यहां फीस बढ़ाई जा रही है. हमें अच्छी शिक्षा की जरूरत है.

News 18

RB

0 comments      

Add Comment