फिल्मों के बाद पाकिस्तान ने भारतीय विज्ञापनों के प्रदर्शन पर चलाई कैंची, जाने पूरा मामला

फिल्मों के बाद पाकिस्तान ने भारतीय विज्ञापनों के प्रदर्शन पर चलाई कैंची, जाने पूरा मामला

मीडियावाला.इन।

हाल ही में भारत के धारा 370 हटाने के बाद लगातार पाकिस्तान बौखलाया हुआ है और कोई ना कोई फैसला कर रहा है।भारत के इस फैसले के बाद पाकिस्तान एक के बाद एक फैसला किये जा रहा है।हाल ही में पाकिस्तान ने पहले तो भारतीय फिल्मों को दिखाने पर बैन लगाया गया अब विज्ञापनों को भी दिखाने पर रोक के आदेश दिए गए हैं।

 

जी हां दरअसल हाल ही में एक आदेश के दौरान पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया रेग्युलेटरी अथॉरिटी (PEMRA) ने भारतीय टीवी विज्ञापनों पर पूरी तरह से बैन का एलान किया।ये वो विज्ञापन है जिनका प्रोड्क्शन भारत में किया गया है या फिर इन एड में कोई ना कोई भारतीय कलाकार हो।

 

इस मामले में PEMRA ने अपने एक बयान में कहा कि 'पाकिस्तानी टीवी स्क्रीन्स पर भारतीय किरदारों के दिखाए जाने से पाकिस्तानियों को दुख पहुंचता है, जो कश्मीरी भाइयों पर भारतीय अत्याचारों से परेशान हैं।'

 

अब इस फैसले के मुताबिक 2002 के सेक्शन 27 (a) को लागू करते हुए PEMRA बताते है कि इन विज्ञापनों में डेटॉल साबुन, सनसिल्क शैम्पू, सर्फ एक्सेल पाउडर, नॉर नूडल्स, पैंटीन शैंपू, हेड एंड शोल्डर्स शैंपू, फेयर एंड लवली फेस वॉश, लाइफब्वॉय, सेफगार्ड साबुन और फॉग बॉडी स्प्रे समेत दूसरे विज्ञापन नहीं दिखाए जाएंगे।

 

गौरतलब है इससे पहले जब पाकिस्तान ने भारतीय फिल्मों को बैन किया था तो भारत के ऑल इंडिया सिने वर्कस एसोसिएशन(AICWA) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बॉलीवुड में पाक कलाकारों पर पूर्णत: प्रतिबंध की मांग की थी। जिस पर लगातार चर्चा कायम है।ऐसे में ये कहा जा रहा है क्या पाकिस्तान के इस फैसले के बाद पाकिस्तान की मनोरंजन इंडस्ट्री ठप हो जाएगी।खैर इस पर लगातार चर्चा कायम है।

 

Dailyhunt

0 comments      

Add Comment