Jhabua News: जिस मकान से विस्फोटक सामग्री बरामद की थी, उसे JCB ने किया ध्वस्त

1766

Jhabua News: जिस मकान से विस्फोटक सामग्री बरामद की थी, उसे JCB ने किया ध्वस्त

झाबुआ से श्याम त्रिवेदी की खास खबर

झाबुआ; मध्यप्रदेश के झाबुआ जिले की पेटलावद तहसील मुख्यालय पर चार दिन पूर्व एक मकान से विस्फोटक सामग्री जप्त कि गई थी। प्रशासन ओर पुलिस की मौजूदगी में नगर परिषद ने कार्यवाही करते हुए उस मकान के कुछ हिस्से को आज ध्वस्त कर दिया है। बताया जा रहा है कि यह कार्यवाही अतिक्रमण को लेकर की गई है।

WhatsApp Image 2022 03 16 at 4.14.04 PM

पेटलावदर अनुविभागीय अधिकारी (SDM) शिशिर गेमावत ने बताया की वार्ड नंबर 10 कुम्हार मोहल्ला निवासी अब्दुल हमीद पिता बाबू खाॅ मन्सुरी के मकान को आज नगर परिषद ने जेसीबी ओर मजदूरों की मदद से तोड दिया है। यह वही मकान है जहां से विस्फोटक सामग्री बरामद की गई थी। उन्होंने बताया कि मकान पुरा ध्वस्त नहीं हुआ है। जितना उस मकान का अतिक्रमण का हिस्सा था वो ध्वस्त हुआ है। ऐसा नहीं है कि लोग उसमें बेघर हो गए है। लेकिन जितना भी अतिक्रमण था, वो नगर परिषद ने अमले के द्वारा हटाया गया। वहां प्रशासन ओर पुलिस का अमला मोजुद था ताकि कोई अप्रिय परिस्थिति न बने।

पेटलावद अनुविभागीय अधिकारी (SDOP) सोनू डाबर ने बताया कि तोडे गए मकान की लंबाई 19 फिट ओर चोडाई करीब 30 फिट है। यह मकान आरोपी अब्दुल की माॅ श्रीमती आमनाबी पति करीम खाॅ के नाम से दर्ज है।
गौरतलब है कि 12 मार्च को पुलिस ने अब्दुल के मकान से विस्फोटक सामग्री बरामद कि थी जिसमे 28 नग डेटोनेटर एवं 28 नग जेलेटीन की राॅड थी। इसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी को हिरासत मे लिया था।
ज्ञात रहे पेटलावद मे छ साल पहले झाबुआ जिलाा मुख्यालय से 45 किमी दूर स्थित इस कस्बे मे भीषण विस्फोट मे 89 लोगों की मौत हो गई थी जबकि 100 से ज्यादा घायल हो गए थे। इस घटना के बाद से ही प्रशासन एवं पुलिस ऐसे मामलों मे त्वरित ओर सख्त कार्यवाही कर रहा है।