मौसम विभाग का अलर्ट:  उड़ीसा और बंगाल के बाद अब इन राज्यों पर मंडराया तेज बारिश और तूफान का खतरा

मौसम विभाग का अलर्ट: उड़ीसा और बंगाल के बाद अब इन राज्यों पर मंडराया तेज बारिश और तूफान का खतरा

मीडियावाला.इन।

नई दिल्‍ली। चक्रवाती तूफान 'अम्फान' ने पश्चिम बंगाल और ओडिशा में भयंकर तबाही मचाई है। पश्चिम बंगाल में अब तक 72 लोगों की मौत हो चुकी है। एनडीआरएफ ओडिशा और पश्चिम बंगाल में लोगों की मदद कर रही है। इस बीच मौसम विभाग ने एक बड़ी चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग के डीजीएम ने जानकारी दी है कि असम और मेघालय में अगले 12 घंटे तक भारी बारिश हो सकती है। इसके अलावा अरुणाचल प्रदेश में भी भारी बारिश होने की आशंका है। उन्‍होंने बताया कि यहां 50 किलोमीटर की रफ्तार से हवाएं चलेंगी, हालांकि किसी भी तर‍ह के नुकसान की कोई आशंका नहीं है।

clone Amphan: Bengal में 72 लोगों की मौत, Mamata Banerjee बोलीं-PM Modi करें दौरा | वनइंडिया हिंदी

IMD की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि अबतक सारे पूर्वानुमान सही साबित हुए हैं। अम्‍फान को लेकर 60 घंटे पहले जो पूर्वानुमान किया गया उसी ट्रैक पर साइक्लोन दिखाई दिया। उन्होंने कहा कि 'भारत सरकार की तरफ से पूर्वी और पश्चिमी तटीय इलाकों में डॉप्लर वेदर रेडार लगे हुए हैं। उन्‍होंने बताया कि सुपर साइक्‍लोन जब बढ़ रहा था तब विशाखापत्तनम में लगे राडार ने उसे ट्रैक कर लिया।

ANI@ANI

It has no adverse impact over West Bengal now. Very to very heavy rainfall is expected in Assam especially in western part and in Meghalaya. Arunachal Pradesh will also receive some rainfall at isolated places: Mrutyunjay Mohapatra, DGM, IMD on

Twitter पर छबि देखें

227

Twitter Ads की जानकारी और गोपनीयता

27 लोग इस बारे में बात कर रहे हैं

मौसम विभाग ने सभी अत्याधुनिक तकनीक का इस्तेमाल करके बिल्कुल सटीक पूर्वानुमान जताया।' इसके अलावा पश्चिम बंगाल सरकार ने अम्‍फान चक्रवात में मारे गए लोगों के परिवार के लिए 2 लाख रुपए मुआवजे का ऐलान किया है। वहीं पश्चिम बंगाल में हुए नुकसान का जायजा गृह मंत्रालय की टीम कर रही है और जरूरत के अनुसार मदद कर रही है। एनडीआरएफ के डीजी ने बताया कि पश्चिम बंगाल को चार और एनडीआरएफ की टीमों की जरूरत है। इसपर सरकार ने चार टीमें भेजना का फैसला किया है।

0 comments      

Add Comment