पत्नी और बेटे सहित पूरे परिवार ने की आत्महत्या, जानिए क्या थी वजह

पत्नी और बेटे सहित पूरे परिवार ने की आत्महत्या, जानिए क्या थी वजह

मीडियावाला.इन।

झांसी उत्तर प्रदेश के झांसी जिले में शुक्रवार को एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक शख्स ने अपने साथ पूरे परिवार को ही खत्म कर डाला। शख्स ने अपनी पत्नी और बेटे के साथ जहर खाकर आत्महत्या कर ली। मामले की जानकारी तब हुई जब 11 साल का बेटा छटपटाते हुए घर से बाहर निकल आया। मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस को मौके से एक सुसाइड नोट भी मिला है, जिसमें इतना बड़ा कदम उठाने के पीछे की वजह लिखी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

बेटी की मौत के बाद परेशान था परिवार

मामला थाना चिरगांव के पहलापुरा का है। पहलापुरा निवासी अरविंद पांडेय ने किसान सेवा केंद्र के तहत पेट्रोल व डीजल बेचने का लाइसेंस ले रखा था। परिवार में खुशी का माहौल था, लेकिन मार्च में अरविंद की 18 वर्षीय बेटी ने इंटरमीडिएट परीक्षा के दौरान सुसाइड कर ल‍िया था। हालांकि, इसके कारणों का पता नहीं चल सका था। पुलिस ने इसे बोर्ड परीक्षा के तनाव में सुसाइड करार दिया था। बेटी की असमय मौत से अरविंद व उसकी पत्नी काफी दुखी रहती थी। बेटी की मौत के बाद से ही अरविंद व उनकी पत्नी रेखा डिप्रेशन में चले गए थे। बताया जा रहा है कि करीब तीन महीने बीत जाने के बाद भी परिवार सदमे से नहीं उबर पा रहा था।

शुक्रवार की सुबह अरविंद ने पत्नी रेखा व अपने 11 वर्षीय पुत्र नैतिक को जहर खिला दिया। मौके पर ही दंपती की मौत हो गई, जबकि हालत बिगड़ने पर बेटा घर से बाहर निकलकर भागने लगा। उसे छटपटाते देख लोगों ने घर में अन्य लोगों को देखा जिसके बाद मामले का खुलासा हुआ। लोगों ने नैतिक को गंभीर हालत में मेडीकल कॉलेज पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

सुसाइड नोट में बताई वजह

सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने घर से दंपति के शवों को कब्जे में ले लिया। मौके से सुसाइड नोट भी मिला है, जिसमें अपनी मर्जी से खुदकुशी का जिक्र किया गया है। आत्महत्या का कारण बेटी की मौत लिखा गया है। सुसाइड नोट में लिखा है कि तीनों की अस्थियां ओरछा में विसर्जित कर दी जाए। एसपी राहुल मिठास ने बताया कि पुलिस ने सुसाइड नोट को भी कब्जे में ले लिया है। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

0 comments      

Add Comment