बॉम्बे हाईकोर्ट के दूसरे सबसे वरिष्ठ जज ने दिया इस्तीफा

बॉम्बे हाईकोर्ट के दूसरे सबसे वरिष्ठ जज ने दिया इस्तीफा

मीडियावाला.इन।

बॉम्बे हाईकोर्ट के दूसरे सबसे वरिष्ठ जज ने इस्तीफा दे दिया है. जस्टिस सत्यरंजन सी धर्माधिकारी ने शुक्रवार 14 फरवरी को अपना इस्तीफा राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को भेज दिया है. हालांकि, जस्टिस धर्माधिकारी के इस्तीफे की कोई वजह सामने नहीं आई है.

PTI के मुताबिक, धर्माधिकारी ने इस्तीफे के बारे में कोर्ट में एक वकील को बताया. वकील मैथ्यू नेदुमपरा ने उनके सामने कॉमन ड्रेस कोड की याचिका की सुनवाई का जिक्र किया तो जस्टिस धर्माधिकारी ने कहा,

मैंने इस्तीफा दे दिया है. आज मेरा आखिरी दिन है.

कौन हैं जस्टिस धर्माधिकारी?

जस्टिस धर्माधिकारी 14 नवंबर 2003 को बॉम्बे हाईकोर्ट के जज बने थे. वो चीफ जस्टिस बनने की लाइन में थे. वो 16 साल से ज्यादा वक्त तक बॉम्बे हाईकोर्ट के जज रहे. धर्माधिकारी हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस प्रदीप नंदराजोग के बाद सबसे वरिष्ठ जज थे.

बार एंड बेंच की खबर के मुताबिक, जस्टिस धर्माधिकारी वकीलों के परिवार से आते हैं. जनवरी 1960 में जन्मे धर्माधिकारी ने बॉम्बे यूनिवर्सिटी से वकालत पढ़ी थी. जून 1983 में उन्होंने वकालत शुरू कर दी थी.

वो मुंबई यूनिवर्सिटी में लॉ के बोर्ड ऑफ स्टडीज के मेंबर रहे हैं. इसके अलावा जस्टिस धर्माधिकारी महाराष्ट्र और गोवा के बार काउंसिल की अनुशासन संबंधी कमेटी का भी हिस्सा रहे हैं. उनके पिता स्वर्गीय चंद्रशेखर धर्माधिकारी बॉम्बे हाईकोर्ट के पूर्व एक्टिंग चीफ जस्टिस थे.

Dailyhunt

0 comments      

Add Comment