दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल का लोगों ने किया विरोध, हिंसा प्रभावित इलाकों में पहुंची थी वो

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल का लोगों ने किया विरोध, हिंसा प्रभावित इलाकों में पहुंची थी वो

मीडियावाला.इन।

दिल्ली। दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल गुरुवार को हिंसा प्रभावित इलाको की स्थिति का जायजा लेने पहुंचीं। इस दौरान स्वाति मालीवाल को शिव विहार इलाके में लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा। दरअसल, उत्तर-पूर्वी दिल्ली के इलाके में भड़की हिंसा में अब तक 34 लोगों की जान जा चुकी है, जबकि 200 से अधिक लोगों के घायल होने की खबर है।

दौरे से पहले किया था ट्वीट

हिंसा प्रभावित इलाकों का दौरा करने से पहले स्वाति मालीवाल ने अपने ट्वीट में लिखा, 'अभी सीलमपुर में दिल्ली पुलिस के ज्वॉइंट सीपी से मिले। हम दंगा प्रभावित क्षेत्र में जा रहे हैं। चांदबाग, करावल नगर, मुस्तफाबाद, दयालपुर, भजनपुरा और गोकुलपुरी की गलियों में जा रहे हैं। वहां के लोगों से मिलकर उनकी आपबीती समझेंगे और हर संभव मदद करेंगे।'

 

Swati Maliwal✔@SwatiJaiHind

अभी सीलमपुर में दिल्ली पुलिस के Jt CP से मिले। हम दंगा प्रभावित क्षेत्र में जा रहे हैं। चाँदबाघ, करावल नगर, मुस्तफ़ाबाद, दयालपुर, भजनपुरा और गोकुलपुरी की गलियों में जा रहे हैं। वहाँ के हालात का जायज़ा लेने। वहाँ के लोगों से मिलके उनकी आपबीती समझेंगे और हर सम्भव मदद करेंगे।

1,486

11:07 PM - Feb 26, 2020

Twitter Ads info and privacy

420 people are talking about this

सिस्टम में ईमानदारी की जगह नहीं

स्वाति मालीवाल ने इसस पहले दिल्ली हाई कोर्ट के जज जस्टिस एस मुरलीधर के तबादला को लेकर ट्वीट किया था और सिस्टम पर सवाल खड़े किए। उन्होंने कहा, 'आज केंद्र के मंत्री नेताओं के दिल्ली दंगो को भड़काने के चलते उनपे FIR का ऑर्डर करने वाले जज मुरलीधरन को रातों रात पंजाब तबादला कर दिया गया। अभी तक भड़काऊ भाषण देने वाले नेता को तो सज़ा न मिली, वो चैन की नींद सो रहे हैं। पर जज ही हटा दिए गए। सिस्टम में ईमानदारी की कोई जगह है?' इस ट्वीट में उन्होंने जस्टिस मुरलीधर का तबादला पत्र को भी साझा किया है।

 

Swati Maliwal✔@SwatiJaiHind

आज केंद्र के मंत्री नेताओं के दिल्ली दंगो को भड़काने के चलते उनपे FIR का ऑर्डर करनेवाले जज मुरलीधरन जी को रातों रात पंजाब तबादला कर दिया गया।

अभी तक भड़काऊ भाषण देने वाले नेता को तो सज़ा न मिली, वो चैन की नींद सो रहे हैं। पर जज ही हटा दिए गए। सिस्टम में ईमानदारी की कोई जगह है? https://twitter.com/barandbench/status/1232734167181361152 …

Bar & Bench@barandbench

Replying to @barandbench

Read Notification transferring Justice Muralidhar to Punjab & Haryana High Court

View image on Twitter

7,580

11:11 AM - Feb 26, 2020

Twitter Ads info and privacy

3,880 people are talking about this

34 लोगों की हुई मौत

गौरतलब है कि नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में देश की राजधानी दिल्ली में पिछले तीन दिन से जारी हिंसा भले ही थम गई हो, लेकिन अभी भी डर का माहौल बना हुआ है। हिंसा में मरने वालों की संख्‍या बढ़ती जा रही है। हिंसा प्रभावित गोकुलपुरी के गगन विहार इलाके में आज (गुरुवार) को पुलिस को दो शव मिले। शव जोहरीपुर एक्सटेंशन के पास नाले में पड़े थे। इसी के साथ हिंसा में मरने वालों की संख्‍या 34 हो गई है। आपको बता दें कि इलाके में भारी पुलिसबल तैनात है। पुलिस और सुरक्षाबल लगातार हिंसा प्रभावित इलाकों में फ्लैग मार्च निकाल रही है और लोगों से शांति बनाए रखने की अपील कर रही है।

 

source: oneindia.com

RB

0 comments      

Add Comment