Himachal Cloudburst: उत्तराखंड के चमोली में और चंबा में बादल फटा, सड़कें और कई कारों का पहुंचा नुकसान- VIDEO

Himachal Cloudburst: उत्तराखंड के चमोली में और चंबा में बादल फटा, सड़कें और कई कारों का पहुंचा नुकसान- VIDEO

मीडियावाला.इन।

हिमाचल प्रदेश में बादल फटने की घटना सामने आई है, हिमाचल प्रदेश के चंबा जिले के मैहला ब्लॉक में बादल फटा है वहीं उत्तराखंड में कुदरत का कहर सामने आया है, बताया जा रहा है कि उत्तरकाशी के चमोली में बादल फटने की घटना हुई है जिससे वहां लोगों में दहशत फैल गई, हालांकि इन दोनों प्राकृतिक आपदा से किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

हिमाचल के चंबा में राष्ट्रीय राजमार्ग और अन्य सड़कों पर आवाजाही ठप हो गई है, इस घटना की कई तस्वीरें भी सामने आई हैं, जिसमें कार पत्थरों में धंसी हुई दिख रही हैं मौसम विभाग की मानें तो इस पूरे इलाके में मौसम बेहद खराब रहने वाला है।

मंगलवार सुबह चम्बा के मैहला ब्लॉक में बादल फटा है, बताते हैं कि फसलों सहित जमीन पानी में बह गई है, लोगों के घरों में भी पानी घुस गया है, बारिश के बाद पल्यूर नाले में अचानक पानी का जलस्तर बहुत ज्यादा बढ़ गया है।

 

#WATCH Himachal Pradesh: A cloudburst hit Mehla block in Chamba district. No casualties reported. Damage to roads and other structures reported. pic.twitter.com/4wzf93EAIr

- ANI (@ANI) May 4, 2021

 

प्रशासन की टीम मौके के लिए रवाना हुई है प्रशासन के मुताबिक जानमाल के नुकसान की कोई रिपोर्ट नहीं मिली है और जिले में स्थिति नियंत्रण में है, इसके अलावा उत्तराखंड के चमोली जिले के बिनसर पहाड़ी क्षेत्र में बादल फटने से मलबे के नीचे दबे कई दुकानों के साथ बाजार में भीषण तबाही हुई।

 

Uttarakhand | A cloudburst hit the Binsar hill area of Chamoli district causing major destruction in the market, with many shops buried under debris. No casualties reported. Local officials and SDRF at the spot. A man and his two children rescued, pic.twitter.com/6DSQhG4UEg

- ANI (@ANI) May 4, 2021

 

इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। घटनास्थल पर स्थानीय अधिकारी और एसडीआरएफ मौजूद है, एक व्यक्ति और उसके दो बच्चों को बचाया गया है।

TimesNowNews हिंदी

0 comments      

Add Comment