ओवैसी के सामने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वाली लड़की का हुआ बुरा हाल, जानिए कैसे

ओवैसी के सामने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वाली लड़की का हुआ बुरा हाल, जानिए कैसे

मीडियावाला.इन।

असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी के मंच पर एक लड़की ने पाकिस्तान के समर्थन में नारा लगाकर हर किसी को सकते में डाल दिया। पाकिस्तान समर्थित नारा लगाने वाली लड़की अमूल्या लियोना के खिलाफ राजद्रोह का केस दर्ज हो चुका है। कोर्ट ने अमूल्या लियोना को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। अमूल्या लियोना को परप्पाना अग्रहारा की सेंट्रल जेल में रखा जाएगा। इसके साथ ही बेंगलुरू पुलिस ने सीएए के खिलाफ फ्रीडम पार्क में आयोजित रैली के आयोजकों को भी नोटिस भेजा है। उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया गया है।

बता दें कि अमूल्या लियोना का जन्म कर्नाटक के मैसूर में 31 जुलाई, 2000 में हुआ। वो अभी 20 साल की है। अमूल्या फेसबुक के साथ-साथ सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव हैं। वो एनएमकेआरवीसीडब्ल्यू से बीए जर्नलिज्म की पढ़ाई कर रही है। पढ़ाई के साथ कविताएं लिखने का शौक है। इसके अलावा टीचिंग में भी उनकी काफी रूचि है। उन्होंने बताया कि मुझे स्कूल के समय से ही अंग्रेजी पढ़ने का शौक था। अमूल्या लियोना ने जिस तरह से 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगाए, उस पर उनके पिता का रिएक्शन आया है। उन्होंने अपनी बेटी के बयान की आलोचना की है। उन्होंने कहा कि मैं अपनी बेटी के बयान को बर्दाश्त नहीं करूंगा। उनकी बेटी ने जो कुछ भी कहा या किया है वो बिल्कुल गलत है, इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

अमूल्या उस समय भी चर्चा में आई थी जब जनवरी में मंगलुरू एयरपोर्ट पर पोस्टकार्ड न्यूज के को-फाउंडर महेश विक्रम हेगड़े को कुछ महिला एक्टिविस्ट ने 'वंदे मातरम्' गाने की मांग की थी। उस ग्रुप में अमूल्या लियोना भी थी। वो कांग्रेस प्रवक्ता कविता रेड्डी और दूसरे कार्यकर्ताओं के साथ वहां मौजूद थीं। एक बार नहीं बल्कि कई बार उन्होंने महेश विक्रम हेगड़े को 'वंदे मातरम्' गाने की मांग की थी। हालांकि, उन्होंने इस दौरान कोई रिएक्शन नहीं दिया था। इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो काफी वायरल हुआ था।

Daily News New via Dailyhunt

RB

0 comments      

Add Comment