पी चिदंबरम के पास है इतने करोड़ों की संपत्ति, देश में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी जमा है धन जानकर उड़ जाएंगे होश !

पी चिदंबरम के पास है इतने करोड़ों की संपत्ति, देश में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी जमा है धन जानकर उड़ जाएंगे होश !

मीडियावाला.इन।

कितने करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम जानकर उड़ जाएंगे होश।

INX मीडिया घोटाले में दोषी पाए जाने वाले पी चिदंबरम को आखिरकार सीबीआई ने गिरफ्तार कर ही दिया आर्टिकल मैम आपको पी चिदंबरम की संपत्ति के बारे में बताने जा रहे हैं।

 

पी चिदंबरम की संपत्ति भारत में ही नहीं बल्कि विदेशों में फैली है कई करोड़ों की एफडी और सालाना 8.5 करोड़ कमाई करते हैं पी चिदंबरम।

 


 

चिदंबरम परिवार की ओर से घोषित संपत्ति का मूल्य करीब 175 करोड़ रुपये है हालांकि जांच एजेंसियों का आरोप है कि उनकी वास्तिवक संपत्ति इससे कहीं अधिक है राज्यसभा चुनाव के लिए चिदंबरम की ओर से दाखिल एफिडेविट के अधार पर यह पता चलता है कि चिदंबरम का पूरा परिवार ही करोड़ेां की संपत्ति का मालिक है।

चिदंबरम के पास 5 लाख रुपये की नकदी, 25 करोड़ बैंकों व अन्य संस्‍थाओं में जमा है 13.47 करोड़ रुपये के शेयर, डिबेंचर आदि हैं, वहीं पोस्ट ऑफिस योजनाओं में करीब 35 लाख रुपये जमा हैं10 लाख रुपये की बीमा पॉलिसी, 27 लाख रुपये की गाड़ियां और 85 लाख रुपये की ज्वैलरी शामिल है।

 

उनका सबसे बड़ा डिपॉजिट 20 करोड़ का है जबकि सबसे कम 3 हजार रुपये का हैइसके साथ ही ब्रिटेन के कैम्ब्रिज में 1.5 करोड़ की संपत्ति, 7 करोड़ की कृ‌षि भूमि, 45 लाख रुपये की व्यवसायिक इमारत और 32 करोड़ के मकान शामिल हैं।

Dailyhunt

0 comments      

Add Comment