पुर्व मंत्री स्व.लिखीराम कावरे की हत्या में शामिल 14 लाख का इनामी हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार,तीनो राज्यों की पुलिस को थी तलाश

पुर्व मंत्री स्व.लिखीराम कावरे की हत्या में शामिल 14 लाख का इनामी हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार,तीनो राज्यों की पुलिस को थी तलाश

मीडियावाला.इन।

बालाघाट - बालाघाट पुलिस को नक्सली उन्मूलन में एक बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र के 14 लाख के इनामी नक्सली महाराष्ट्र गढ़चिरौली निवासी श्यामलाल उर्फ मोतीराम धुर्वे को गिरफ्तार किया है। इस पर तीनो राज्यो में 84 हत्या, हत्या का प्रयास और अन्य नक्सली घटना में हाथ रहा है। आईजी ने बताया कि जिले के लांजी अंतर्गत आज सुबह 7 से 8 बजे के बीच हुई मुड़भेड़ में दोनों ओर से फायरिंग के बाद हार्डकोर दुर्दांत नक्सली को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। 

 गिरफ्तार नक्सली श्यामलाल उर्फ मोतीराम धुर्वे टांडा दलम का सदस्य रह चुका है जो प्रदेश के पूर्व मंत्री स्व लिखीराम कावरे की हत्या मामले में शामिल था।
बालाघाट-मंडला रेंज के आईजी के.पी.वेंकटेशवर राव ने बताया कि पुलिस बल और हॉक फोर्स की सर्चिंग टीम को देवरबेली पुलिस चौकी अंतर्गत मलकुआ के जंगल में हथियारबंद नक्सलियों के उपस्थिति की सूचना मिली थी । जिनकी घेराबंदी की गई । जिस पर नक्सलियों ने फायर शुरू कर दिया जिसका माकूल जवाब दिया गया । नक्सली फायरिंग करते हुए जंगल की ओर भाग गए । जिनका पीछा किया गया इसी दौरान एक व्यक्ति पेड़ के नीचे बैठा मिला जिसे हिरासत में लेकर पूछताछ कर तलाशी ली गई । उसके पास से एक पिट्ठू और नक्सली साहित्य बरामद किया गया । गिरफ्तार नक्सली श्यामलाल पर कुल 84 मामले दर्ज हैं । उस पर मप्र में 03 लाख, छग में 05 लाख और महाराष्ट्र में 06 लाख कुल 14 लाख रु का इनाम है । फिलहाल श्यामलाल नक्सली दलम में शामिल होने वालों को ट्रेनिंग देने और हथियारों की साफ सफाई तथा सुधारने का काम करता था ।

बाइट - के.पी.वेंकटेश्वरराव (आई.जी.बालाघाट)

0 comments      

Add Comment