आचार्य बालकृष्ण की बिगड़ी तबीयत, एम्स ऋषिकेश में कराया गया भर्ती

आचार्य बालकृष्ण की बिगड़ी तबीयत, एम्स ऋषिकेश में कराया गया भर्ती

मीडियावाला.इन।

आचार्य बालकृष्ण की बिगड़ी तबीयत, एम्स ऋषिकेश में कराया गया भर्ती

पतंजलि आयुर्वेद के एमडी आचार्य बालकृष्ण की तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें इलाज के लिए ऋषिकेश स्थित एम्स में भर्ती कराया गया है।

रामदेव के प्रवक्ता एसके तिजारावाला ने कहा कि आचार्य बालकृष्ण को फूड पॉयजनिंग हुई है।

 

आचार्य बालकृष्ण को हार्ट अटैक

आचार्य बालकृष्ण को हार्ट अटैक

हाइलाइट्स

  • रूटीन काम करते वक्त योग गुरु स्वामी रामदेव के सहयोगी आचार्य बालकृष्ण की तबीयत बिगड़ी, मचा हड़कंप
  • हरिद्वार स्थित भूमानंद हॉस्पिटल से एम्स ऋषिकेश के लिए आचार्य बालकृष्ण को किया गया रिफर
  • एम्स ऋषिकेश ने कहा, आचार्य बालकृष्ण को इमर्जेंसी में भर्ती किया गया है और उनकी हालत मे सुधार हो रहा है

महेश पांडेय, हरिद्वार 
योग गुरु स्वामी रामदेव के सहयोगी और पतंजलि आयुर्वेद के एमडी आचार्य बालकृष्ण (47) को शुक्रवार को तबीयत बिगड़ने के बाद एम्स ऋषिकेश में भर्ती कराया गया।

शुरू में कहा गया कि आचार्य बालकृष्ण को दिल का दौरा पड़ा है, हालांकि योग गुरु बाबा रामदेव के प्रवक्ता एस के तिजारावाला ने इस बात का खंडन करते हुए कहा है कि

यह हार्ट अटैक का नहीं बल्कि फूड पॉयजनिंग का मामला है। एम्स ऋषिकेश ने आचार्य बालकृष्ण को इमर्जेंसी में भर्ती कराने की बात कन्फर्म की है। 

तबीयत बिगड़ने के तुरंत बाद आचार्य बालकृष्ण को हरिद्वार के भूमानंद हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया लेकिन हालत गंभीर होने पर ऋषिकेश एम्स के लिए रेफर कर दिया गया।

आचार्य बालकृष्ण शुक्रवार दोपहर पतंजलि संस्थान के बहादराबाद के फेज वन स्थित ऑफिस में थे तभी उनकी तबीयत बिगड़ गई। इसके बाद उनके स्टाफ में हड़कंप मच गया। 

'आचार्य बालकृष्ण की हालत में हो रहा सुधार' 
एम्स ऋषिकेश ने बताया है कि आचार्य बालकृष्ण को इमर्जेंसी में भर्ती किया गया है और उनकी हालत मे सुधार हो रहा है।

अस्पताल से जारी बयान के मुताबिक, उनका ब्लड प्रेशर, ईसीजी और इको आदि जांच की रिपोर्ट नॉर्मल आई है। फिलहला वहां क्रिटिकल केयर डिपार्टमेंट में उनका इलाज चल रहा है। 

'सामान्य होने में लग सकता है वक्त' 
ऋषिकेश एम्स के चिकित्सा अधीक्षक प्रफेसर ब्रह्म प्रकाश ने आचार्य बालकृष्ण का हेल्थ बुलेटिन जारी किया है। उन्होंने बताया कि आचार्य बालकृष्ण को शाम 4 बजकर 45 मिनट पर एम्स लाया गया था,

जिसके बाद उनका उपचार शुरू कर दिया गया। जब आचार्य बालकृष्ण को एम्स लाया गया था, वह बेहोशी की हालत में थे। उनके पैरामीटर काफी डाउन थे, लेकिन अब पैरामीटर स्थिर हुए हैं।

उन्होंने बताया कि आचार्य बालकृष्ण अभी किसी को पहचान नहीं पा रहे हैं और न ही वह कुछ बताने की स्थिति में है। उनकी हालत को सामान्य होने में अभी वक्त लग सकता है।

फिलहाल, उन्हें एम्स के इंटेंसिव केयर विभाग में 24 घंटे के ऑब्जर्वेशन पर रखा गया है। प्रफेसर ब्रह्म प्रकाश ने बताया कि आचार्य बालकृष्ण की एमआरआई और अन्य जांच रिपोर्ट सामान्य आई हैं। 

'खाने में कुछ विषैला पदार्थ जाने से हालत बिगड़ी' 
उन्होंने आशंका व्यक्त की कि खाने में कुछ विषैला पदार्थ शरीर में चला गया है, जिससे उनकी हालत बिगड़ी। उन्हें हृदय और मस्तिष्क संबंधी कोई दिक्कत नहीं है।

फिलहाल ब्लड सैंपल जांच के लिए भी भेजे गए हैं। योग गुरु बाबा रामदेव समेत परमार्थ ऋषिकेश के चिदानंद मुनि भी उनके साथ अस्पताल में ही मौजूद हैं। 

 

0 comments      

Add Comment