राजनाथ सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ सकती हैं शत्रुघ्न की पत्नी पूनम

राजनाथ सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ सकती हैं शत्रुघ्न की पत्नी पूनम

मीडियावाला.इन।

लखनऊ। अभिनेता से नेता बने शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा लखनऊ से केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह के खिलाफ लखनऊ से लोकसभा चुनाव लड़ेंगी। विश्वसनीय सूत्रों के अनुसार पूनम सपा के टिकट व बसपा के समर्थन से प्रत्याशी बनेंगीं।

सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस ने तय किया है कि वह लखनऊ से कोई प्रत्याशी खड़ा नहीं करेगी। इस तरह पूनम विपक्ष की साझा प्रत्याशी होंगी। राजनाथ सिंह को सीधे टक्कर देने के लिए पूनम को मैदान में उतारा जा रहा है।

सूत्रों ने बताया कि इस बारे में सारी बातें तय कर ली गई हैं। यही तय करने के कारण 28 मार्च को शत्रुघ्न सिन्हा का दिल्ली में कांग्रेस में शामिल होने का कार्यक्रम टाला गया। इस सीट से कांग्रेस के जितिन प्रसाद चुनाव लड़ना चाहते थे, लेकिन उन्हें उनकी धौरहरा सीट से ही चुनाव लड़ने के लिए तैयार कर लिया गया।

अब लखनऊ सीट के भी पत्ते खोल दिए गए हैं। यह उन सात सीटों में शामिल होगी, जो कांग्रेस सपा-बसपा के लिए छोड़ेगी। कल कांग्रेस में शामिल होंगे शत्रुघ्न कांग्रेस के एक पदाधिकारी ने बताया कि शत्रुघ्न सिन्हा 6 अप्रैल को दिल्ली में कांग्रेस में शामिल होंगे।

वह पटना साहिब लोस सीट से ही प्रत्याशी होंगे, जहां से वह अभी सांसद हैं। भाजपा से मनमुटाव के बाद पार्टी ने उन्हें टिकट नहीं दिया है।

Dailyhunt

0 comments      

Add Comment