स्वास्थ्य मंत्रालय का बड़ा बयान- मक्खियों से नहीं फैलता coronavirus, बिग बी ने शेयर किया था वीडियो

स्वास्थ्य मंत्रालय का बड़ा बयान- मक्खियों से नहीं फैलता coronavirus, बिग बी ने शेयर किया था वीडियो

मीडियावाला.इन।

नेशनल डेस्कः स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार को कोरोना वायरस को लेकर कई बड़ी जानकारियां दी। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 43 नए केस और 4 मौत हुई यानि कि देश में कोरोना वायरस मरीजों की संख्या 600 के पार पहुंच गई है और 14 लोगों की मौत हो गई है। हालांकि स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि कोरोना बढ़ने की दर में कमी आई। साथ ही स्वास्थ्य मंत्रालय ने बयान देते हुए कहा कि मक्खियों से कोरोना वायरस नहीं होता है। दरअसल बुधवार को बॉलीवुड के शंहशाह अमितताभ बच्चन ने एक वीडियो शेयर किया था जिसमें उन्होंने बताया था कि कोरोना हाथ मिलाने से ही नहीं बल्कि मक्ख्यों से भी फैलता है।

Amitabh Bachchan✔@SrBachchan

T 3481 - A study in the @TheLancet shows that coronavirus lingers on human excreta much longer than in respiratory samples.
Come on India, we are going to fight this!
Use your toilet: हर कोई, हर रोज़, हमेशा । Darwaza Band toh Beemari Band! @swachhbharat @narendramodi @PMOIndia

46.3K

7:27 AM - Mar 25, 2020

Twitter Ads info and privacy

13.8K people are talking about this

मेडिकल मैगजीन द लैंसट में दावा किया गया था कि कोरोना वायरस मक्खी से भी फैल सकता है। अमिताभ बच्चन ने इसी स्टडी की जानकारी देते हुए एक वीडियो अपने ट्विटर हैंडल से साझा किया था। अमिताभ बच्चन के इस वीडियो को प्रधानमंत्री मोदी ने रिट्वीट किया है। वीडियो में अमिताभ बच्चन कह रहे हैं कि हमारा देश कोरोना वायरस से जूझ रहा है और आप सब को इस लड़ाई में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभानी है। क्या आप जानते हैं हाल ही में चीन के विशेषज्ञों ने पाया है कि कोरोना वायरस मानव मल में कई हफ्तों तक जिंदा रह सकता है। कोरोना वायरस का मरीज अगर पूरी तरह ठीक भी हो जाए तो उसके मल में कोरोना वायरस जिंदा रह सकता है इसलिए खुले में शौच न जाएं और दूसरों को भी संक्रमण से बचाएं।

PunjabKesari via Dailyhunt

RB

0 comments      

Add Comment