उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री कमला रानी की कोरोना से मौत, सीएम योगी आदित्यनाथ आज का अयोध्या दौरा रद्द

उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री कमला रानी की कोरोना से मौत, सीएम योगी आदित्यनाथ आज का अयोध्या दौरा रद्द

मीडियावाला.इन।

लखनऊ: योगी आदित्यनाथ सरकार में प्राविधिक शिक्षा मंत्री कमला  रानी वरुण का रविवार को निधन हो गया। वह कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण लखनऊ के संजय गांधी पीजीआई में भर्ती थी। उनका पूरा नाम कमला रानी वरुण था और वे यूपी विधानसभा की सदस्य थीं।

इससे पहले वे सांसद भी रह चुकी हैं। निधन की पुष्टि एसजीपीजीआई के सीएमएस डॉक्टर अमित अग्रवाल ने की है। मंत्री कमला रानी वरुण के निधन की सूचना के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज का अपना अयोध्या दौरा स्थगित कर दिया है।

बता दें कि उत्तर प्रदेश में बीते 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस संक्रमण से 47 और मौतें होने के साथ ही शनिवार को मृतकों का आंकडा बढ़कर 1677 हो गया।

अपर मुख्य सचिव (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य) अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि राज्य में उपचाराधीन मरीज 36, 037 हैं जबकि 51, 354 लोगों को संक्रमण से मुक्त होने पर अस्पतालों से छुट्टी दी जा चुकी है। बीते 24 घंटे में संक्रमण के 3807 नये प्रकरण सामने आये। उन्होंने बताया कि अब तक 1677 लोगों की मौत इस संक्रमण की वजह से हो चुकी है।

इस बीच स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के मुताबिक बीते 24 घंटे में हुई कोरोना संक्रमण से 47 मौतों में से छह मौतें लखनऊ में हुईं।

News Source- Lokmat News

RB

0 comments      

Add Comment