Land Fraud : जमीन धोखाधड़ी मामले में कांग्रेस नेता पर एफआईआर!

जिनके हस्ताक्षर से जमीन धोखा किया, उनकी पहले ही मृत्यु हो चुकी!

1300

Land Fraud : जमीन धोखाधड़ी मामले में कांग्रेस नेता पर एफआईआर!

Indore : कांग्रेस नेता पंकज संघवी पर भंवरकुआं थाने में जमीन मालिकों के फर्जी हस्ताक्षर कर धोखे से जमीन हथियाने का केस दर्ज हुआ। उन पर आरोप है, कि उन्होंने कूटरचित दस्तावेज प्रस्तुत करके जमीन पर कब्जा कर लिया।

भंवरकुआं थाने में गुरु हरीकिशन मेडिकोज स्कूल समिति की 8 माह पुरानी शिकायत के आधार पर धोखाधड़ी, कूटरचना और षड्यंत्र की धाराओं में यह एफआईआर दर्ज की गई। डॉ आरएस माखीजा, डॉ अरुण पटवा और रमेश बदलानी की शिकायत पर कांग्रेस नेता के खिलाफ यह मामला दर्ज हुआ।

संघवी पर आरोप है कि उन्होंने गुरु हरिकिशन मेडिकल कॉलेज स्कूल समिति के दो सदस्यों बलवीर सिंह माखीजा और जसवंत सिंह के फर्जी तरीके से हस्ताक्षर किए, उसके बाद धोखाधड़ी करके जमीन अपने नाम कर ली। जबकि, मृत्यु दस्तावेज रजिस्ट्रार कार्यालय में प्रस्तुत करने के पूर्व दोनों की मृत्यु हो चुकी थी। माखीजा की 1996 और जसवंत सिंह की 2008 में मृत्यु हुई। जिस जमीन पर संघवी ने कब्जा किया है वह भोलाराम उस्ताद मार्ग पर है।

अभी का इस जमीन का बाजार मूल्य करीब 35 करोड़ रुपए आंका गया। मामले में एफआईआर दर्ज होने के बाद पंकज संघवी ने सफाई देते हुए कहा कि उन्होंने संस्था से 1998 में नियमों के तहत जमीन खरीदी थी। 2001 से वह निगम में जमीन का टैक्स भी भर रहे हैं। जिस समय सौदा हुआ था उस समय 22.50 लाख रुपए देकर उन्होंने यह जमीन खरीदी थी। यह जमीन अदालत के एक आदेश के बाद उन्हें मिली थी। इस पूरे मामले में पुलिस द्वारा जांच अभी जारी है जिसमें और भी आरोपी बढ़ने की संभावना है।

देखिये वीडियो: क्या कह रहे हैं, आरएस माखीजा (अध्यक्ष, गुरु हरीकिशन मेडिकोज स्कूल समिति)-

देखिये वीडियो: क्या कह रहे हैं, आरके सिंह (डीसीपी, झोन-4)-