Mandsaur News: कोरोना का कहर,आज 86 पॉजिटिव मिले, चिन्ता बढ़ी

1169

 

मंदसौर से डॉ. घनश्याम बटवाल की रिपोर्ट

मंदसौर । आंकड़े रोजाना बढ़ रहे पर नियंत्रण में आंके गये । प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग का कथन रहा कि सब कुछ नियंत्रण में है ।
आज मंदसौर जिले में एकसाथ 86 रोगी कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं । जिले में
तीसरी लहर में यह सर्वाधिक पॉजिटिव हैं ।
शनिवार शाम की अंतिम रिपोर्ट में 549 परीक्षण जांच में जिले के 70 एवं अन्य स्थानों के 16 कुल 86 पॉजिटिव हैं । अभी 468 सेम्पल की रिपोर्ट आना शेष है ।
अब जिले में एक्टिव केस बढ़कर 156 हो गये हैं । तीसरी लहर में आंकड़े 300 को छू रहे हैं ।
प्रशासन , स्वास्थ्य विभाग , जनप्रतिनिधियों द्वारा गाइडलाइन के पालन की अपील की जा रही है। वहीं खुलकर उल्लंघन भी हर स्तर पर देखा जा रहा है ।
प्रोटोकॉल और गाइडलाइन पालन करने वालों में चिंता के साथ रोष भी व्याप्त है । बहुसंख्य लोगों द्वारा बिना किसी रोक टोक के उल्लंघन हो रहा है । सार्वजनिक कार्यक्रम , विवाह समारोह , सब्जी व कृषि उपज मण्डियों , बस स्टैंड , बाजारों , सामाजिक कार्यक्रमों आदि में भीड़ देखी जा रही है ।
मास्क नहीं लगाना , डिस्टेंस नहीं रखना बहुत सामान्य है । पहले पुलिस व नगर निकाय द्वारा उल्लंघन पर चालानी कार्यवाही की गई वह अभी शिथिल है । प्रशासन द्वारा लागू धारा 144 भी प्रभावशील नहीं नजर आ रही । परिणामस्वरूप आंकड़ों में वृद्धि होरही है ।
शनिवार को एकसाथ 86 पॉजिटिव मिलना प्रमाणित कर रहा है । समीपी क्षेत्रों नीमच , रतलाम , जावरा , प्रतापगढ़ आदि स्थानों पर बड़ी संख्या में कोरोना मरीज़ हैं। अब मंदसौर में भी आंकड़े बढ़ गये हैं ।
तीन लाख 20 हजार से अधिक सेम्पल लिये जा चुके हैं । टीकाकरण भी जारी है ।