कॉलेजों में किसी भी ईयर के लिए जनरल प्रमोशन नहीं, होगी परीक्षा, राज्यपाल की अध्यक्षता में हुई बैठक में लिया फैसला

कॉलेजों में किसी भी ईयर के लिए जनरल प्रमोशन नहीं, होगी परीक्षा, राज्यपाल की अध्यक्षता में हुई बैठक में लिया फैसला

मीडियावाला.इन।

भोपाल: प्रदेश के विश्वविद्यालयों में अध्ययनरत स्नातक और स्नातकोत्तर विद्यार्थियों को किसी भी साल के लिए जनरल प्रमोशन नहीं मिलेगा। राजभवन में आज राज्यपाल लालजी टंडन की अध्यक्षता में हुई बैठक में इस आशय का फैसला लिया गया। बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और उच्च और तकनीकी शिक्षा विभाग के अधिकारी मौजूद थे।

 बैठक में बताया गया कि स्नातक अंतिम वर्ष और स्नातकोत्तर अंतिम वर्ष की परीक्षाएं 29 जून से 31 जुलाई के बीच होगी ।बाकी परीक्षाएं कोरोना संक्रमण ठीक होने के बाद आयोजित की जाएंगी। किसी भी कक्षा में जनरल प्रमोशन नहीं दिया जाएगा ।शैक्षणिक सत्र जुलाई के बाद शुरू हो जाएगा।
राज्यपाल लालजी टंडन से मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी इस पर सहमति दी । बैठक में लिए गए निर्णय के बाद अब इस बारे में उच्च शिक्षा विभाग जल्द ही निर्देश जारी करेगा।
 यह भी बताया गया कि तकनीकी विश्वविद्यालय की परीक्षा 16 से 30 जून के बीच होगी। फर्स्ट ईयर में नए प्रवेश लेने वाले विद्यार्थियों  का  शिक्षण सत्र अक्टूबर से प्रारंभ होगा। प्रथम और द्वितीय वर्ष से द्वितीय और तृतीय वर्ष में जाने वाले विद्यार्थियों का शैक्षणिक सत्र 1 सितंबर से प्रारंभ होगा।
बैठक में प्रमुख सचिव उच्च शिक्षा अनुपम राजन, तकनीकी शिक्षा सचिव कैरोलिन खोंग, राज्यपाल के सचिव मनोहर दुबे और अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद थे।

0 comments      

Add Comment