MP: 100% Vaccination वाला गांव, शादी में दूल्हे ने लगवाई वैक्सीन, बेमिसाल हैं वुमनियां, सभी पंच और सरपंच पदों पर महिलाएं, महिलाओं ने मोर्चा संभाल कर ग्रामीणों को किया जागरुक

MP: 100% Vaccination वाला गांव, शादी में दूल्हे ने लगवाई वैक्सीन, बेमिसाल हैं वुमनियां, सभी पंच और सरपंच पदों पर महिलाएं, महिलाओं ने मोर्चा संभाल कर ग्रामीणों को किया जागरुक

मीडियावाला.इन।

सागर- सागर जिले के बोबई गांव के लोगों ने एक अनूठी मिसाल पेश की है। जहां बोबई ग्राम ऐसा पहला गांव बना हैं जहाँ शतप्रतिशत वैक्सीनेशन हुआ हैं। खास बात हैं कि इस पंचायत में सरपंच और पंच सभी महिलायें हैं।

सागर जिले की मालथौन जनपद का बोबई गांव जिले का पहला ऐसा गांव बन गया है, जहां शतप्रतिशत पात्र लोगों को वैक्सीन लगाई गई है।

जहां अब जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ. इच्छित गढ़पाले ने ग्रामीणों की जागरूकता की प्रशंसा कर सभी को बधाई दी है।

टीकाकरण महाअभियान के पहले दिन यहां शेष बचे 71 लोगों को वैक्सीन का डोज लगते ही शतप्रतिशत पात्र लोगों का वैक्सीनेशन पूरा हो गया है।

यह भी पढ़े: MP: सरकार की स्थानांतरण नीति घोषित, एक ही स्थान पर 3 वर्ष की पदस्थापना पूर्ण करने वाले अधिकारी - कर्मचारी हो सकेंगे स्थानांतरित, जानिए नई नीति के सभी बिंदु

जानकारी के मुताबिक गांव की आबादी करीब 580 है। इनमें से 353 लोग वैक्सीनेशन के लिए पात्र थे इनमें से 310 लोगों को वैक्सीन लग गई है। जबकि 4 महिलाएं गर्भवती हैं, इसलिए उनको वैक्सीन नहीं लगाई गई है। जबकि 39 लोग गांव से बाहर हैं। फिलहाल गांव में रहने वाले सभी लोगों का वैक्सिनेशन पूर्ण हो गया है।

जानकारी के मुताबिक गांव में 45 साल से अधिक आयु के 113 तो 18 से 44 साल के 240 लोग वैक्सीनेशन के लिए पात्र थे। इन्हीं को जागरूक कर वैक्सीन लगवाई गई है।वैक्सीन लगवाने वाले प्रत्येक व्यक्ति को पौधे भी भेंट किए गए हैं।

खास बात यह भी है कि बोबई ग्राम पंचायत हड़ली का गांव है। यहां सभी पंच और सरपंच पदों पर महिलाएं हैं। महिलाओं ने मोर्चा संभाल कर ग्रामीणों को जागरुक किया जनपद सीईओ मालथौन हेमेंद्र गोविल ने भी लगातार गांव आकर ग्रामीणों को जागरूक किया हैं।

*बाईट- इच्छित गढ़पाले (CEO जिला पंचायत सागर)*

0 comments      

Add Comment