Monday, December 09, 2019
सीएम के मीडिया सलाहकार पंकज शर्मा आज संभालेंगे दायित्व

सीएम के मीडिया सलाहकार पंकज शर्मा आज संभालेंगे दायित्व

मीडियावाला.इन।

इंदौर। मुख्यमंत्री कमलनाथ के मीडिया सलाहकार-पत्रकार पंकज शर्मा सोमवार 2 दिसंबर को दिल्ली में अपना दायित्व संभालेंगे।वे दिल्ली से ही भोपाल के जनसंपर्क सहित संबंधित विभागों के संपर्क में रहेंगे।शर्मा का एमपी पीसीसी से न कोई ताल्लुक़ न रहेगा न वे मप्र कांग्रेस की वर्किंग मे हस्तक्षेप करेंगे। 
सामान्य प्रशासन विभाग मप्र द्वारा मीडिया सलाहकार के रूप में उनकी पदस्थापना संबंधी आदेश जारी होने के बाद से यह गलतफहमी बनी हुई थी कि उनका पीसीसी में भी हस्तक्षेप रहेगा। यह भ्रम भी इसलिए फैला है कि कमलनाथ सीएम के साथ ही प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भी हैं। 
वर्षों तक नवभारत टाइम्स के पत्रकार रहने के दौरान कांग्रेस बीट देखने वाले पंकज शर्मा, पूर्व सीएम-केंद्रीय मंत्री (स्व) अर्जुन सिंह के प्रिय रहे हैं, वर्तमान में कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव हैं। मूल रूप से इंदौर निवासी और क्रिश्चियन कॉलेज के छात्र रहे शर्मा का नाम कभी इंदौर से लोकसभा चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशियों में भी चला गया। चर्चा में शर्मा ने कहा कि मेरे कार्य दायित्व को लेकर अभी कमलनाथ जी से विस्तार से चर्चा नहीं हुई है लेकिन उन्हें यह जानकारी है कि मैं भोपाल को अपना मुख्यालय नहीं बना सकता। 24 अकबर रोड या मप्र शासन जहाँ कार्यालय तय करे वहाँ से नियमित संपर्क में रह सकता है, और फिर अब ई मेल, वीडियो कांफ्रेसिंग जैसे माध्यम से कहीं से भी संपर्क में किया जा सकता है। 
भाजपा के वक्त भी दिल्ली से ही मीडिया सलाहकार हैं 
भाजपा शासन में भी शिवराज सिंह के मीडिया सलाहकार के रूप में कुछ देर काम देखने वाले जीवीएल (गुंटूपल्ली वेंकटा लक्ष्मी) नरसिम्हा राव का भोपाल में कार्यालय जरूर था लेकिन वे भी दिल्ली से ही मीडिया विभाग करते थे। मूल रूप से वेंकैया नायडू से जुड़े रहे नरसिम्हा राव को यह दायित्व नायडू की सिफारिश पर ही मिला था। जब उमा भारती सीएम तब (स्व) अरुण जेटली से जुड़े रहे देवरतन शर्मा दिल्ली में उनके osd के साथ ही मीडिया सलाहकार का काम भी देखते थे। 

0 comments      

Add Comment


कीर्ति राणा

क़रीब चार दशक से पत्रकारिता कर रहे वरिष्ठ पत्रकार कीर्ति राणा लंबे समय तक दैनिक भास्कर ग्रुप के विभिन्न संस्करणों में संपादक, दबंग दुनिया ग्रुप में लॉंचिंग एडिटर रहे हैं।

वर्तमान में दैनिक अवंतिका इंदौर के संपादक हैं। राजनीतिक मुद्दों पर निरंतर लिखते रहते हैं ।

सामाजिक मूल्यों पर आधारित कॉलम ‘पचमेल’ से भी उनकी पहचान है। सोशल साइट पर भी उतने ही सक्रिय हैं।


संपर्क : 8989789896