Friday, December 13, 2019
अगले चंद घंटों में दिल्ली- यूपी-एमपी में भारी बारिश की आशंका, उत्तराखंड में Red Alert

अगले चंद घंटों में दिल्ली- यूपी-एमपी में भारी बारिश की आशंका, उत्तराखंड में Red Alert

मीडियावाला.इन।

 

नई दिल्ली। भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक अगले चंद घंटों में दिल्ली, उत्तराखंड, पश्चिम उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, विदर्भ और छत्तीसगढ़ में भारी से भारी बारिश की आशंका है, भारतीय मौसम विभाग ने उत्तराखंड में 19 अगस्त तक भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है तो वहीं राजधानी दिल्ली में अगले तीन दिनों तक भारी बारिश की चेतावनी दी गई है।दिल्ली के अलावा राजस्थान, मध्य प्रदेश केरल में भारी से भारी बारिश की संभावना जताई गई है, मौसम विभाग के मुताबिक झारखंड से सटे इलाकों और गंगाटिक पश्चिम बंगाल एंड उत्तरी ओडिशा में लो प्रेशर एरिया बना हुआ है, जिससे बारिश हो रही है।

उत्तराखंड 
19 अगस्त तक अलर्ट जारी

उत्तराखंड के निचले मैदानी जिलों में बाढ़ के खतरे का भी अलर्ट जारी हुआ है, ऐसे में हरिद्वार रुड़की जैसे लो लाइन इलाकों में बेहद सतर्कता बरतने के निर्देश भी जारी किए हैं।

चमोली और बागेश्वर में स्कूल बंद

मौसम विभाग कहा कहना है कि यहां पर अगले तीन दिन तक भारी बारिश हो सकती है इसलिए उसने उत्तराखंड में 19 अगस्त तक अलर्ट जारी किया है और लोगों को सचेत रहने के लिए कहा है, भारी बारिश की आशंका को देखते हुए आज चमोली और बागेश्वर में सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया गया है।

 

महाराष्ट्र 
दिल्ली में भी भारी बारिश की आशंका

इसके अलावा मध्य महाराष्ट्र के घाट क्षेत्रों, कोंकण, गोवा, ओडिशा, तेलंगाना, केरल में अलग-अलग स्थानों पर मूसलाधार बारिश होने की आशंका है तो वहीं जम्मू और कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पूर्वी उत्तर प्रदेश और पूर्वी राजस्थान में भी बारिश होने की आशंका है।

 

अंडमान और निकोबार द्वीप समूह 
मछुआरों को समुद्र में जाने से रोका

अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, गुजरात क्षेत्र, मराठावाड़ा, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, तटीय आंध्र प्रदेश और यनम में भी भारी के आसार हैं, गुजरात, महाराष्ट्र, गोवा, कर्नाटक, केरल तटों, लक्षद्वीप और कोमोरिन में भी भारी बारिश हो सकती है इसलिए मछुआरों को इन क्षेत्रों में प्रवेश नहीं करने को कहा गया है।

 

source: oneindia.com

0 comments      

Add Comment