मंत्री डॉ यादव ने उज्जैन दक्षिण से 10 वे चरण में बढ़त हासिल की, 21 चरणों में होगी मतगणना

उज्जैन जिले का पहला परिणाम कांग्रेस के पक्ष में 

338

मंत्री डॉ यादव ने उज्जैन दक्षिण से 10 वे चरण में बढ़त हासिल की, 21 चरणों में होगी मतगणना

उज्जैन से मुकेश भीष्म की रिपोर्ट

उज्जैन: जिले की 7 विधानसभा सीट के लिए रविवार सुबह 8 बजे से मतगणना जारी है। जिले का पहला परिणाम आ चुका है। तराना विधानसभा सीट पर कांग्रेस के महेश परमार ने भाजपा के ताराचंद गोयल को 2200 से अधिक वोटों से हराया है। वहीं आरंभिक चरणों में पिछड़ने के बाद उज्जैन दक्षिण सीट पर उच्च शिक्षा मंत्री मंत्री डॉ मोहन यादव अपने निकटतम प्रत्याशी कांग्रेस के चेतन यादव से 10 वे चरण की मतगणना के बाद 3755 मतों से आगे हो गये है।

उज्जैन दक्षिण से भाजपा उम्मीदवार डॉ मोहन यादव ने कहा मेरी लीड लगातार बढ़ रही है मैं चुनाव जीतूंगा।

उज्जैन उत्तर से भाजपा के अनिल जैन की जीत लगभग तय है। वे करीब 17 हजार वोट से आगे चल रहे हैं।भाजपा कार्यकर्ताओं ने सत्ता में वापसी का जश्न मनाना भी शुरू कर दिया है।

वहीं, उज्जैन दक्षिण सीट की मतगणना सर्वाधिक 21 चरणों में होगी, इसलिए यहां का अधिकृत परिणाम सबसे आखिरी में आएगा। इस बार जिले में 78.64 फीसदी मतदान हुआ है। वर्ष 2013 में मतदान प्रतिशत- 74.30 और 2018 के चुनाव में जिले में कुल मतदान 76.06 प्रतिशत हुआ था जिसमें भाजपा को 3 सीट पर जीत हासिल हुई थी, जबकि कांग्रेस ने 4 सीटें जीती थीं।

इसी तरह उज्जैन आलोट संसदीय क्षेत्र से सांसद रहे डॉ चिंतामणि मालवीय भी आलोट विधानसभा क्षेत्र से क़रीब 59 हजार की निर्णायक बढ़त लिए हुए है।