मां पैर पकड़कर मांगती रही भीख, एक्ट्रेस ने 30 साल बड़े डायरेक्टर से कर ली शादी

लाइफ में आई चुनौतियों के बारे में खुलकर बात की

2243

मां पैर पकड़कर मांगती रही भीख, एक्ट्रेस ने 30 साल बड़े डायरेक्टर से कर ली शादी

सुचित्रा कृष्णमूर्ति  ने हाल ही में शेखर कपूर ( Shekhar Kapur ) के साथ अपने रिलेशन, कम उम्र का प्यार फिर शादी, बेवफाई और लाइफ में आई चुनौतियों के बारे में खुलकर बात की है।

शाहरुख खान  के साथ फिल्म ‘कभी हां कभी ना’ से रातों रात मशहूर हुईं सुचित्रा ने शेखर कपूर से शादी की, वहीं उन्हें शादी के बाद फिल्में करने की इजाज़त नहीं मिली थी । डायरेक्टर के साथ अपने रिश्ते के बारे में बात करते हुए एक्ट्रेस ने कहा कि जब वह उनसे मिलीं तो उन पर मोहित हो गईं ।

suchitra: Breaking Stories and Article | BollywoodCharcha

इमरान खान या शेखर कपूर, कम उम्र में चुन लिए थे अपना दूल्हा

1994 की ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘कभी हां कभी ना’ में सुचित्रा कृष्णमूर्ति ने शाहरुख खान के अपोजिट लीड एक्ट्रेस का किरदार निभाया था । इस दौरान सुचित्रा कृष्णमूर्ति ने खुलासा किया था कि ‘कभी हां कभी ना’ के दौरान शाहरुख खान उन्हें देखते थे और अपनी नई नवेली दुल्हन गौरी खान की यादों में खो जाते थे। एक्ट्रेस ने ये भी खुलासा किया था कि वह अक्सर सोचती थीं कि वह या तो इमरान खान (पूर्व क्रिकेटर और पाकिस्तान के पूर्व पीएम) या शेखर कपूर से शादी करेंगी।Shekhar Kapur's ex-wife Suchitra Krishnamoorthi files case against him over property dispute, daughter Kaveri responds | Bollywood - Hindustan Times

शेखर कपूर की शख्सियत ने किया सुचित्रा को इम्प्रेस

इसके बाद सुचित्रा काम के सिलसिले में शेखर कपूर से मिलने गईं थी । इस दौरान वह ‘चैंपियन’ नाम की फिल्म के लिए कास्टिंग कर रहे थे । हालांकि ये फिल्म फिर डिब्बा बंद हो गई । इसके बाद वह उससे मिलती रही । दोनों के बीच गहरा प्यार पनप चुका है । इसके बाद दोनों अक्सर घंटों साथ में बिताते, इस दौरान शेखर और सुचित्रा दोनों एक दूसरे के प्यार में पूरी तरह से डूब चुके थे। सुचित्रा मन बना चुकी थी कि वह अगर शादी करेंगी तो सिर्फ शेखर कपूर से ही करेंगी । सुचित्रा ने शेखर कपूर से भी कह दिया था कि अब वह यदि उनसे शादी नहीं करेगा तो वह उसे दोबारा नहीं देख पाएगा। इसके बाद दोनों ने शादी कर ली । सुचित्रा कृष्णमूर्ति ने यह भी खुलासा किया कि जब वह 19 साल की थीं तब उनकी मुलाकात शेखर कपूर से हुई और जब वह 22 साल की थीं तो उन्होंने शादी कर ली।

ngmhj484fnu5kvln 1583408367

मां ने पैर पकड़कर मांगी भीख

सुचित्रा ने आगे बताया कि उनके माता-पिता इस शादी के सख्त खिलाफ थे । सुचित्रा की मां उनके पैरों के पास बैठी थी और उससे इस शादी के लिए आगे न बढ़ने की भीख मांग रही थी । बावजूद इसके साथ आगे बढ़ीं। बता दें कि शेखर कपूर उस समय उनकी मां की उम्र के थे, उनका पहली पत्नी से तलाक हो चुका था । सुचित्रा ने आगे बताया कि शेखर कपूर से शादी के बाद वे कभी लॉयल नहीं रहे। वे उनसे लगातार वेबफाई करते रहे । एक्ट्रेस ने ये भी कहा कि शादिया बेवफाई के कारण टूटती हैं, एक दूसरे की रिस्पेक्ट ना करने की वजह से भी नहीं चल पाती हैं।

शेखर कपूर का वर्क फ्रंट

शेखर कपूर एक प्रसिद्ध भारतीय अभिनेता, निर्देशक और फिल्म निर्माता हैं जो मासूम (1983), मिस्टर इंडिया (1987) और बैंडिट क्वीन (1994) जैसी बेहतरीन फिल्मों का डायरेक्शन किया है । शेखर कपूर ने दो बार शादी की है। शेखर कपूर की पहली शादी 1984 में मेधा गुजराल से हुई और 1994 में उनका तलाक हो गया। उनकी दूसरी शादी सुचित्रा कृष्णमूर्ति से हुई जो उनसे 30 साल छोटी हैं। उनकी शादी 1999 में हुई और उनकी एक बेटी भी है जिसका नाम कावेरी कुमार है। दोनों ने साल 2007 में अपने रास्ते अलग कर लिए थे ।

मासूम के सीक्वल की चर्चा

फिल्म मेकर शेखर कपूर ने मासूम के साथ अपने डायरेक्शन की शुरुआत की थी । फिल्म में नसीरुद्दीन शाह और शबाना आज़मी ने लीड रोल प्ले किया था । इस मूवी में तनुजा, सुप्रिया पाठक और सईद जाफरी भी अहम भूमिकाएं निभाईं हैं । फिल्म मेकर इसका सीक्वल की तैयारी कर रहे हैं। शेखर कपूर ने हाल ही में मासूम सीक्वल की कहानी का खुलासा किया है ।

Actress Amrita Subhash:’इंटिमेट सीन से पहले अनुराग कश्यप ने मुझसे पीरियड डेट पूछी थी…’एक इंटरव्यू में अमृता ने बताया