MP Elections2023: जल्द आ सकती भाजपा उम्मीदवारों की दूसरी सूची

272
MP Elections2023
MP Elections2023

MP Elections2023 : जल्द आ सकती भाजपा उम्मीदवारों की दूसरी सूची 

MP Elections 2023: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में अब ज्यादा समय नहीं बचा है और इसी के चलते राज्य के साथ केंद्रीय नेतृत्व भी पूरी तरह सक्रिय हो गया है. बीजेपी केंद्रीय नेतृत्व ने मध्य प्रदेश के नेताओं को दिल्ली बुलाया है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा की दिल्ली में जेपी नड्‌डा और अमित शाह के साथ हुई बैठक.दिल्ली में 13 सितंबर को बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के पहले टिकटों पर चर्चा की बात कही जा रही .

जानकारी के लिए बता दें, मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट 17 अगस्त को जारी कर दी है, जिसमें 39 उम्मीदवारों के नाम का एलान किया गया था. वहीं, दूसरी लिस्ट बनाने की तैयारी चल रही है. कयास लगाए जा रहे हैं कि दूसरी लिस्ट में 60 से ज्यादा उम्मीदवारों के नाम हो सकते हैं. पहले पांच सितंबर तक दूसरी सूची जारी करने की बात कही जा रही थी, लेकिन इस तारीख को अब आगे बढ़ा दिया गया है.

साल 2018 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा था और कांग्रेस की जीत के बाद कमलनाथ की सरकार बनी थी. इसके करीब 15 महीने बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपने कई समर्थक विधायकों के साथ कांग्रेस का दामन छोड़कर बीजेपी जॉइन कर ली थी, जिसके बाद राज्य में तख्तापलट हुआ और शिवराज सरकार वापस आई.

चुनाव से पहले बीजेपी की जन आशीर्वाद यात्रा
विधानसभा चुनाव से पहले प्रदेश भर की जनता को साधने के लिए बीजेपी नेतृत्व ने जन आशीर्वाद यात्रा की शुरुआत की. 3 सितंबर से पांच जन आशीर्वाद यात्राएं निकाली गई हैं, जिनका समापन भोपाल में 24 सितंबर को होगा. इस दौरान राज्य के मंत्रियों के साथ केंद्रीय मंत्री भी यात्रा में शामिल हो रहे हैं और जनसंबोधन के जरिए जनता को लुभाने की जुगत में लगे हैं.

बीजेपी छोड़ फिर कांग्रेस में आएंगे कैप्टन अमरिंदर सिंह! जानें सोनियों गांधी से मुलाकात पर क्या बोले /