MP News: पंचायत और नगरीय निकाय चुनाव के बीच विपक्ष ला सकता है सरकार के खिलाफ आरोप पत्र

पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह को सौंपी जिम्मेदारी

362

भोपाल: प्रदेश सरकार को घेरने के लिए कांग्रेस आरोप पत्र तैयार करने जा रही है। आरोप पत्र बनाने की जिम्मेदारी पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह को सौंपी गई है। ऐसा माना जा रहा है कि इस आरोप पत्र का पहला हिस्सा पंचायत और नगरीय निकाय चुनाव के बीच में कांग्रेस जारी कर सकती है।

आरोप पत्र वैसे तो कांग्रेस विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारी का एक हिस्सा माना जा रहा था। जिसमें कांग्रेस प्रदेश की सरकार को कई आरोपों के जरिए चुनाव से पूर्व ही घेरना शुरू कर देगी, लेकिन कुछ ऐसे मुद्दे और आरोप हैं जो नगर और पंचायतों के चुनाव में सत्ताधारी दल भाजपा को घेर सकते हैं। इसलिए यह भी माना जा रहा है कि कांग्रेस इन चुनावों के बीच में ही आरोप पत्र के जरिए सरकार को घेरना शुरू कर देगी।

शहरों में भी सरकार के खिलाफ आरोप पत्र लाए जा सकते हैं। हालांकि इस पर रणनीति आज प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ बना सकते हैं। इससे पहले हुए नगरीय निकाय के चुनाव में कांग्रेस ने हर शहर का अलग घोषणा पत्र बनाने के साथ ही आरोप पत्र भी बनाया था, लेकिन उस वक्त कांग्रेस इससे न तो सरकार को घेर सकी थी और न ही जनका का रिझा सकी थी।

कांग्रेस अब इस बार मजबूती के साथ रणनीति के तहत आरोप पत्र पर काम करेगी। इसलिए इसकी जिम्मेदारी अजय सिंह जैसे वरिष्ठ नेता को दी गई है।