MP News: मगरमच्छ ने बकरे का किया शिकार, ग्रामीणों में दहशत, पहले था मनोरंजन अब है ख़तरा

701

MP News: मगरमच्छ ने बकरे का किया शिकार, ग्रामीणों में दहशत, पहले था मनोरंजन अब है ख़तरा

छतरपुर से राजेश चौरसिया की रिपोर्ट

●10 वर्ष पहले बहुत छोटा था ग्रामीण इसकी देखरेख करते रहे अब यह 5 फिट का हो गया है कोई जनहानि न कर दे इसलिए ग्रामीण चिंतित..

छतरपुर: लवकुशनगर सरवई इलाके के महयाबा गांव में हाईस्कूल के निकट बने दलेर तालाब में बीते 10 वर्षो से रह रहे मगरमच्छ की एक हरकत से ग्रामीणों में दहशत बन गई। इस मगरमच्छ ने बीते रोज महयाबा निवासी लख्खू यादव का बकरे जब तालाब में पानी पीने गया तब मगरमच्छ ने उसे अपना भोजन बना लिया।

इस घटना के बाद ग्रामीणों में भय व दहशत का माहौल निर्मित हो गया है ग्रामीण नारायण सिंह परमार, देवेंद्र सिंह परमार ने बताया की महयाबा- अजीतपुर मार्ग में जहां तालाब है उसी के पास हाईस्कूल माध्यमिक व प्राथमिक शाला है। स्कूल के बच्चे तालाब के इर्द-गिर्द जाते रहते है इसलिए बच्चों के साथ अनहोनी न हो जाए ग्रामीण इसी बात को लेकर चिंतित है और उक्त तालाब से मगरमच्छ को पकड़कर ले जाने की मांग कर रहे हैं।

*●10 वर्ष पहले नहर के पानी मे बह कर आया था..*

ग्राम सरपंच बिन्दा आरख देव सिंह यादव राजेन्द्र सिंह गहलोत और राजू पचौरी ने बताया की खेतो तक पानी पहुचाने के लिए बरियापुर व कूटने डैम से आने वाले पानी के सहारे उक्त मगरमच्छ बहुत ही छोटे आकार में करीब 10 वर्ष पूर्व आ गया था ग्रामीणों ने इसे देख गांव के दलेर तालाब में डाल दिया था उक्त मगरमच्छ अब 5 फिट लंबा व मोटे आकार का हो गया है अब इसके पास जाने में ग्रामीण डरने लगे है और स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों को भी स्कूल प्रबंधन तालाब के आसपास जाने से मना किया है।

*●यह मगरमच्छ पहले ग्रामीणों का था मनोरंजन का साधन अब इसी से डरने लगे..*

जब उक्त मगरमच्छ छोटा था तब रोजाना ग्रामीण तालाब पहुचकर उसका मछली डालकर पेट भरते थे और दुलार भी करते थे लेकिन जब उक्त मगरमच्छ बड़ा हो गया और बकरे का शिकार किया तभी से ग्रामीण इसके आसपास जाने में डरने लगे है ग्रामीणों ने इसे सुरक्षित स्थान में छोड़े जाने की मांग की है।