छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों की बड़ी कामयाबी, 14 नक्सली मारे गए

छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों की बड़ी कामयाबी, 14 नक्सली मारे गए

मीडियावाला.इन। छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में सुरक्षाबलों के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है. यहां कोंटा के नलकातुंग गांव के पास जंगल में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच भीषण मुठभेड़ हुई है. मुठभेड़ में 14 नक्सली मारे गए हैं. साथ ही सुरक्षाबल ने 16 हथियार भी बरामद किए हैं.

हालांकि सीनियर आईपीएस अफसरों का कहना है कि कम 18-20 नक्सली मारे गए हैं और कई घायल हुए हैं. सुकमा जिले में सोमवार को सुरक्षा बलों ने इस मुठभेड़ को अंजाम दिया है. पुलिस उप महानिरीक्षक (नक्सल रोधी अभियान) सुंदरराज पी के अनुसार रायपुर से करीब 500 किलोमीटर दूर दक्षिण सुकमा के जंगल में सोमवार सुबह मुठभेड़ हुई. उन्होंने बताया कि मुठभेड़ स्थल से 14 नक्सलियों के शव बरामद किए गए हैं. घटनास्थल से कई हथियार भी बरामद किए गए हैं. तलाशी अभियान अभी चल रहा है.

बस्तर आईजी विवेकानंद सिन्हा और डीआईजी रतनलाल डांगी ने बताया कि “सूचना मिली थी कि कोंटा थाना क्षेत्र में ग्राम बंडा के निकट नक्सलियों ने ठिकाना बना रखा है. पुलिस की संयुक्त टीम रवाना की गई, जिसने योजनाबद्ध तरीके से इलाके की घेराबंदी शुरू कर दी. पुलिस की मौजूदगी भांपकर नक्सलियों ने गोलीबारी प्रारंभ कर दी. जवाबी कार्रवाई में पुलिस बल ने भी फायरिंग की.”

सीनियर आईपीएस अफसरों के अनुसार पुलिस की तगड़ी घेराबंदी के आगे नक्सलियों की एक न चली और लगभग दो घंटे तक चली मुठभेड़ में अंतत: 15 नक्सली मारे गए. बाकी साथियों के शव नक्सली अपने साथ ले जाने में कामयाब हो गए. मारे गए नक्सलियों की शिनाख्त की जा रही है.

उन्होंने कहा, “घटनास्थल से 10 बंदूक, एक पिस्टल, एक तमंचा, बैनर, पोस्टर, दवाईयां, गोला-बारूद, डेटोनेटर, बिजली के तार, बैटरी, दैनिक उपयोग की सामग्रियां और नक्सली साहित्य का जखीरा बरामद किया गया है.”
 

0 comments      

Add Comment