विपक्ष को EVM पर सुप्रीम कोर्ट और चुनाव आयोग से लगा दोहरा झटका

विपक्ष को EVM पर सुप्रीम कोर्ट और चुनाव आयोग से लगा दोहरा झटका

मीडियावाला.इन।नयी दिल्लीः लोकसभा चुनाव 2019 के नतीजों को लेकर आशंकित विपक्ष को ईवीएम के मुद्दे पर दोहरा झटका लगा है. वीवीपैट के ईवीएम से 100 फीसदी मिलान की मांग वाली याचिका को ही सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया है. कोर्ट ने याचियों को फटकार लगाते हुए कहा कि ऐसी अर्जियों को बार-बार नहीं सुना जा सकता. यही नहीं चुनाव आयोग ने उत्तर प्रदेश के चार मामलों में विपक्ष की आशंकाओं को खारिज करते हुए कहा है कि ईवीएम सुरक्षित है और वे विश्वास बनाए रखें.

चुनाव आयोग ने कहा कि गाजीपुर, चंदौली, डुमरियागंज और झांसी में ईवीएम को लेकर जो आरोप लगाए गए वो सही नहीं हैं. जिन ईवीएम का मतदान में इस्तेमाल हुआ है वो पूरी तरह सुरक्षित हैं. इस बीच विपक्ष मंगलवार को ही ईवीएम को लेकर बैठक करने वाला है. विपक्षी दलों ने साथ मिलकर चुनाव आयोग से ईवीएम की शिकायत करने का भी फैसला लिया है।

बता दें कि लोकसभा चुनाव परिणाम से पहले ईवीएम को लेकर नए सिरे से विवाद शुरू हो गया है. विपक्षी दलों के नेता ईवीएम स्ट्रॉन्ग रूम की सुरक्षा पर सवाल उठाते हुए छेड़छाड़ की कोशिश का दावा कर रहे हैं. कांग्रेस अध्यक्ष प्रियंका गांधी, राबड़ी देवी, तेजस्वी यादव, मनीष सिसोदिया समेत कई नेताओं ने स्ट्रॉन्ग रूम (जहां वोटिंग के बाद ईवीएम रखे गए हैं) पर निगरानी रखने के लिए कार्यकर्ताओं से अपील की है.

 

0 comments      

Add Comment