गुजारा भत्ते में पति पत्नी को देगा 5 किलो घी और 15 किलो अनाज, हाईकोर्ट ने दी मंजूरी

गुजारा भत्ते में पति पत्नी को देगा 5 किलो घी और 15 किलो अनाज, हाईकोर्ट ने दी मंजूरी

मीडियावाला.इन।

चंडीगढ़। पत्नी को गुजारा भत्ते में नकदी की बजाय राशन देने की पति की मांग को हाई कोर्ट ने स्वीकार कर लिया है। यह शायद इकलौता मामला होगा जिसमें गुजारा भत्ते में कोर्ट ने पैसे की जगह राशन देने की छूट दी हो।नकद की बजाय राशन का यह मामला हरियाणा के भिवानी जिले का है, जहां एक व्यक्ति का पत्नी से घरेलू विवाद चल रहा है।

भिवानी कोर्ट ने पति को आदेश दिया था कि वह पत्नी को हर महीने एक तय राशि का भुगतान करे। इसे हाई कोर्ट में चुनौती देते हुए पति ने कहा कि वह कोर्ट द्वारा तय राशि देने में सक्षम नहीं है। वह नकदी की बजाय पत्नी को गुजारे के लिए घर का राशन दे सकता है। याची ने कोर्ट को बताया कि वह पहले एक कंपनी में काम करता था। अब कंपनी बंद हो गई। ऐसे में अब वह पैसे नहीं दे सकता।

desi ghee price के लिए इमेज परिणामचावल शक्कर के लिए इमेज परिणाम

उसने कहा कि वह अपनी पत्नी को 20 किलो चावल, पांच किलो चीनी, पांच किलो दाल, 15 किलो अनाज, पांच किलो देसी घी महीने के अलावा दो किलो दूध रोजाना दे सकता है। हाई कोर्ट ने याची की मांग स्वीकार करते हुए आदेश दिया कि वह तीन दिन के भीतर यह सामान अपनी पत्नी को दे। साथ में गुजारा भत्ते का पिछला भुगतान वह अदा कर अगली सुनवाई पर हलफनामा देकर जानकारी दे कि उसने पूरा भुगतान कर दिया है। इसी के साथ हाई कोर्ट ने याची को अगली सुनवाई पर कोर्ट में पेश होने का आदेश दिया।

 

 

 

0 comments      

Add Comment