अटल विदाई यात्रा में उमड़ा लोगों का भारी सैलाब, बेटी ने गंगा में विसर्जित की अस्थियां

अटल विदाई यात्रा में उमड़ा लोगों का भारी सैलाब, बेटी ने गंगा में विसर्जित की अस्थियां

मीडियावाला.इन। रविवार को हरिद्वार के भल्ला कॉलेज से पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थि कलश यात्रा निकाली गई। यात्रा मार्ग पर लोगों का भारी सैलाब उमड़ पड़ा। जिसके बाद हरकी पैड़ी में मंत्रोच्चारण के साथ मां गंगा में अटल बिहारी वाजपेयी जी अस्थियां विसर्जित कर दी गईं।

दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियां हरिद्वार में उनके परिजनों ने गंगा नदी में विसर्जित कीं. दिवंगत नेता की अस्थियों का कलश लेकर उनकी पुत्री नमिता, दामाद रंजन भट्टाचार्य और नातिन निहारिका हर की पैड़ी पर स्थित ब्रहमकुंड पहुंचे जहां उन्होंने वैदिक मंत्रोच्चार के बीच उनकी अस्थियों को गंगा नदी में प्रवाहित किया.

इस दौरान भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट तथा हरिद्वार से भाजपा सांसद रमेश पोखरियाल निशंक भी मौजूद थे.

इससे पहले अलट बिहारी वाजपेयी की अस्थि कलश यात्रा निकाली गई. दो किलोमीटर की यह यात्रा हरिद्वार के भल्ला ग्राउंड से शुरू होकर हर की पौड़ी पर खत्म हुआ. इस दौरान एक विशाल जनसैलाब यात्रा में शामिल हुआ.

बता दें कि वाजपेयी की अस्थियां देश भर की कई नदियों में विसर्जित की जाएंगी और इसकी शुरुआत हरिद्वार में गंगा नदी में उनकी अस्थियों के विसर्जन के साथ की गई. इस अस्थि कलश यात्रा में शामिल होने के लिए 200 बसों में 15000 बीजेपी कार्यकर्ता देहरादून से हरिद्वार पहुंचे थे.

 

0 comments      

Add Comment