एम्फान साइक्लोन : पीएम मोदी ने लिया तैयारियों का जायजा, एक्‍शन में एनडीआरएफ, दिया प्रेजेंटेशन

एम्फान साइक्लोन : पीएम मोदी ने लिया तैयारियों का जायजा, एक्‍शन में एनडीआरएफ, दिया प्रेजेंटेशन

मीडियावाला.इन।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज एम्फान साइक्लोन को लेकर तैयारियों का जायजा लिया. पीएम की अध्यक्षता में हुई उच्चस्तरीय बैठक में गृहमंत्री अमित शाह, कैबिनेट सचिव राजीव गौबा और पीएम के प्रधान सचिव पीके मिश्रा के अलावा एनडीएमए, एनडीआरएफ और गृह मंत्रालय के कई वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए.

एम्फान चक्रवात से उपजने वाली संभावित परिस्थिति से निपटने के लिए तैयारियों पर एनडीआरएफ के तरफ से एक प्रेजेंटेशन दिया गया. जिसमें बताया गया कि-

  • एनडीआरएफ (national disaster response force) की 25 टीमें काम पर लगाई जा चुकी हैं.
  • एनडीआरएफ की 12 टीमें किसी भी समय उतारने की पूरी तैयारी के लिए मुस्तैद है.
  • एनडीआरएफ की 24 अन्य टीमें भी देश के अलग-अलग हिस्सों में तैयार रखी गयी हैं जिन्हें कभी भी जरूरत पड़ने पर वहां तुरंत भेजा जा सकता है.
  • बंगाल की खाड़ी में लो प्रेसर की वजह पैदा हुए चक्रवात एम्फान से पड़ने वाले प्रभाव और उससे निपटने की तैयारियों की समीक्षा के लिए प्रधानमंत्री ने उच्चस्तरीय बैठक की अध्यक्षता की.
  • एम्फान चक्रवात से निपटने के लिए केंद्र सरकार पूरी तरह मुस्तैद और ओडिशा और बंगाल के राज्य सरकारों से लगातार संपर्क में है और पल पल की जानकारी साझा किया जा रहा है.

ANI✔@ANI

PM Narendra Modi chaired a high-level meeting today to review the response measures against cyclone ‘Amphan’ developing in the Bay of Bengal. PM took full stock of the situation & reviewed the response preparedness as well as the evacuation plan presented by the NDRF: PM's Office https://twitter.com/ANI/status/1262344525621522432 …

ANI✔@ANI

Delhi: Prime Minister Narendra Modi holds meeting with Ministry of Home Affairs (MHA) & National Disaster Management Authority (NDMA) officials to review the situation arising out of #CycloneAmphan in different parts of the country. Home Minister Amit Shah also present.

View image on Twitter

View image on Twitter

View image on Twitter

View image on Twitter

325

5:18 AM - May 18, 2020

Twitter Ads info and privacy

51 people are talking about this

बता दें चक्रवाती तूफान अम्फान जल्द ही देश के कुछ हिस्सों में भीषण रूप लेने वाला है. भारत के मौसम विभाग की ताजा जानकारी के मुताबिक, बंगाल की दक्षिण खाड़ी के मध्य भागों से चक्रवाती तूफान उत्तर और उत्तरपूर्व की ओर बढ़ रहा है. जो अगले 4-5 घंटों में भीषण रूप में आने वाला है. प्रशासन भी चक्रवाती तूफान को लेकर सतर्क हो गया है. पश्चिम बंगाल और ओडिशा के समुद्री तट पर इसके टकराने की संभावना है.

TV9BharatVarsh via Dailyhunt

RB

0 comments      

Add Comment