देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या पहुंची 700 के करीब, कलसबसे ज्यादा 88 मामले आए सामने

देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या पहुंची 700 के करीब, कलसबसे ज्यादा 88 मामले आए सामने

मीडियावाला.इन।

देश में कोरोना वायरस का प्रकोप दिन पर दिन बढ़ता ही जा रहा है। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार गुरुवार को कोरोना के देश में 88 मामले सामने आए, जो कि अभी तक एक दिन में सबसे अधिक है। इसी के साथ देश में अब कोरोना के मरीजों की संख्या 694 हो गई है, जबकि इस वायरस की वजह से पूरे देश में अब तक 16 लोगों की मौत हो चुकी है।

देश में अभी तक कोरोना के सबसे ज्यादा 121 मरीज महाराष्ट्र में मिले हैं। दूसरे नंबर पर केरल है, जहां 110 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। तीसरे नंबर पर कर्नाटक है, जहां 55 लोग इस जानलेवा वायरस से पीड़ित हैं। चौथे नंबर पर गुजरात है जहां 42 मरीज मिले हैं। पांचवे नंबर पर उत्तर प्रदेश है जहां कि अभी तक 40 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। 39 मरीजों के साथ राजस्थान पांचवें नंबर पर है।

कहां, कितने मरीज-
अंडमान निकोबार- 1
आंध्र प्रदेश- 11
बिहार- 6
चंडीगढ़- 7
छत्तीसगढ़- 9
दिल्ली- 3
गोवा- 3
गुजरात- 42
हरियाणा- 16
हिमाचल प्रदेश- 3
जम्मू-कश्मीर- 13
कर्नाटक- 55
केरल- 110
लद्दाख- 13
मध्य प्रदेश- 20
महाराष्ट्र- 121
मणिपुर- 1
मिजोरम- 1
पुडुचेरी- 1
पंजाब- 33
राजस्थान- 39
तमिलनाडु- 20
तेलंगाना- 34
उत्तराखंड- 4
उत्तर प्रदेश- 40
पश्चिम बंगाल- 10

स्वास्थ्य मंत्राल की ओर से जारी रिपोर्ट के अनुसार 47 विदेशी नागरिकों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। इसके अलावा कोरोना के 46 मरीज ऐसे थे जिनका इलाज हो चुका है या फिर उनको अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। बता दें कि स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार को कहा कि 17 राज्यों ने कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए पूरी तरह समर्पित अस्पताल चिह्नित करने का काम शुरू कर दिया है। कोरोना वायरस से जुड़े हालात पर मीडिया को जानकारी देते हुए स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने आश्वासन देते हुए कहा कि भारत कोरोना वायरस संक्रमण की चुनौती से निपटने के लिए तैयार है।

ANI@ANI

88 new cases reported in the country today, the highest in a single day. The total number of cases rises to 694 as per the Ministry of Health & Family Welfare data.

View image on Twitter

4,016

Twitter Ads info and privacy

2,070 people are talking about this

अग्रवाल ने कहा कि अगर हम 100 प्रतिशत सामाजिक मेलजोल कम करने में सफल रहे तो हम कोरोना वायरस संक्रमण की प्रसार श्रंखला को प्रभावी तरीके से तोड़ सकेंगें। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या गुरुवार को 649 हो गई। देश मे अभी तक इस वायरस के संक्रमण से 13 लोगों की मौत हुई है। अंतिम तीन मौतें गुजरात, तमिलनाडु और मध्यप्रदेश में हुई हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार की रात बेहद भावुक अपील में 21 दिन लंबे राष्ट्रव्यापी सम्पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की थी।

कोरोना को हराने के लिए PM मोदी ने मंत्रियों को सौंपी जिम्मेदारी

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार को यह साफ कर दिया कि कोरोना वायरस का संक्रमण मच्छरों के काटने से नहीं फैलता है। स्वास्थ्य मंत्रालय का यह बयान तब आया है जब कुछ लोगों में इस बात का संदेह था कि कही ये वायरस मच्छरों के काटने भी नहीं फैलता है। हालांकि विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) भी पहले कह चुका है कि कोरोना वायरस के मच्छरों से काटने से फैलने जैसी कोई सूचना उसके पास नहीं आई है।

इस संबंध में उसके पास कोई सबूत भी नहीं है, जिससे यह कहा जा सके कि मच्छरों से कोरोना वायरस फैलता है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह भी साफ कर दिया है कि वायरस के देश में कम्यूनिटी संक्रमण जैसी बात अभी तक सामने नहीं आई है। मंत्रालय ने कहा है कि अभी यह कहने के लिए हमारे पास कोई पुख्ता सबूत नहीं है कि भारत में कोरोना वायरस संक्रमण का प्रसार समुदाय के स्तर पर हो रहा है।

Dailyhunt

0 comments      

Add Comment