Thursday, January 23, 2020
जम्मू-कश्मीर: आतंकियों को मदद करने के आरोप में पकड़े गए DSP देवेंद्र सिंह को लेकर हुए चौंकाने वाले खुलासे

जम्मू-कश्मीर: आतंकियों को मदद करने के आरोप में पकड़े गए DSP देवेंद्र सिंह को लेकर हुए चौंकाने वाले खुलासे

मीडियावाला.इन।

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में आतंकियों को मदद करने के आरोप में गिरफ्तार डी.एस.पी. देवेंद्र सिंह से सुरक्षा एजैंसियां लगातार पूछताछ कर रही हैं। पूछताछ दौरान कई चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं। अभी पूछताछ जारी है, लेकिन इस केस की जांच कर रहे सीनियर पुलिस अधिकारी देवेंद्र सिंह के रोल से हैरान हैं। जब पूछताछ के लिए उसे पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के सामने लाया गया तो उसके सामने अधिकारियों का पहला सवाल था-तुम ऐसा कैसे कर सकते हो? उक्त डी.एस.पी. लंबे समय तक सुरक्षा एजैंसियों की आंखों में धूल झोंकता रहा। इसके खिलाफ कई बार जांच हुई, लेकिन हालात ऐसे रहे कि वह हर बार बच गया, लेकिन देवेंद्र सिंह इस बार जब श्रीनगर से आतंकियों को लेकर चला तो उसका गुडलक खत्म हो चुका था।

कॉल में मौजूद सनसनीखेज जानकारियां पुलिस अफसरों को चौंका गईं
शोपियां के डी.एस.पी. संदीप चौधरी के नेतृत्व में पुलिस की एक टीम ने पहली बार एक फोन कॉल रिकॉर्ड किया। इस कॉल में मौजूद सनसनीखेज जानकारियां पुलिस अफसरों को चौंका गईं। संदीप चौधरी ने इस कॉल की जानकारी अपने सीनियर अधिकारियों को दी। इसके बाद से ही 57 साल के डी.एस.पी. देवेंद्र सिंह की हर हरकत पर इंटैलीजैंस एजैंसियों ने विशेष निगाह रखी। शुक्रवार (10 जनवरी) को देवेंद्र सिंह ने हिजबुल के स्वयंभू जिला कमांडर नवीद बाबू से बात की। इंटैलीजैंस एजैंसियों ने इस कॉल को रिकॉर्ड कर लिया और उन्हें पूरे प्लान की जानकारी हो गई कि डी.एस.पी. देवेंद्र सिंह नवीद बाबू और उसके एक साथी को लेकर श्रीनगर से जम्मू जाने वाला है।

इसके बाद शनिवार को देवेंद्र सिंह नवीद बाबू और उसके साथी को अपनी आई-10 कार से श्रीनगर से लेकर रवाना हुआ। उधर पुलिस और दूसरी एजैंसियों को उसकी मूवमैंट की पूरी जानकारी थी। इस पूरे ऑप्रेशन की मॉनिटरिंग दक्षिण कश्मीर के डी.आई.जी. अतुल गोयल खुद कर रहे थे।कुलगाम के पास मीर बाजार में पुलिस चैक नाके के पास डी.एस.पी. देवेंद्र की कार रोक दी गई। इस दौरान डी.आई.जी. अतुल गोयल खुद चैक नाके पर मौजूद थे। कार रुकते ही छोटी-सी पूछताछ हुई और पुलिस ने सभी को गिरफ्तार कर लिया।

Punjab Kesari via Dailyhunt

RB

0 comments      

Add Comment