कोरोना वायरस: संकट के बीच आम जनता को मोदी सरकार का तोहफा, किए ये बड़े ऐलान

कोरोना वायरस: संकट के बीच आम जनता को मोदी सरकार का तोहफा, किए ये बड़े ऐलान

मीडियावाला.इन।

Coronavirus: कोरोना वायरस को लेकर पूरे देश में तहलका मचा हुआ है. इस बीच मोदी सरकार ने आम लोगों को लेकर राहत का ऐलान किया है. देश के कई इलाकों में लॉकडाउन के बीच सरकार ने जो ऐलान किए हैं, उससे आम लोगों को काफी राहत मिलेगी.

मोदी सरकार ने आम जनता को बड़ी राहत देते हुए अगले 3 महीने के लिए किसी भी बैंक के ATM से कैश निकालना फ्री कर दिया है. यानि कि आप किसी भी बैंक के एटीएम से कैश निकाल सकते हैं और उस पर आपको कोई चार्ज नहीं देना होगा. वहीं मिनिमम बैलेंस का झंझट भी खत्म हो गया है, यानि कि आपको अपने बैंक अकाउंट में कैश रखने की जरूरत नहीं है.

सरकार ने डिजिटल ट्रेड के लिए बैंक चार्जेज को घटा दिया है. डिजिटल ट्रांजेक्शन को बढ़ावा देने के मकसद से ऐसा किया गया है. आधार-पैन लिंक की आखिरी तारीख को सरकार ने बढ़ाकर 30 जून 2020 तक कर दिया है. अभी तक यह डेडलाइन 31 मार्च थी.

मोदी सरकार ने वित्त वर्ष 2018-19 के लिए टैक्स रिटर्न फाइल करने की आखिरी तारीख को बढ़ाकर 30 जून कर दिया है. पहले इसकी आखिरी तारीख 31 मार्च 2020 थी. लेट पेमेंट्स के लिए ब्याज दर को 12 फीसदी से घटाकर 9 फीसदी भी कर दिया गया है.

जीएसटी फाइल करने को लेकर भी मोदी सरकार ने आम जनता को बड़ी राहत दी है. मार्च, अप्रैल और मई के लिए जीएसटी रिटर्न भरने की आखिरी तारीख सरकार ने बढ़ाकर 30 जून 2020 कर दिया है. सरकार ने कॉर्पोरेट को राहत देते हुए बोर्ड बैठक 60 दिनों के लिए टालने की बात कही है, अगली दो तिमाही के लिए यह राहत है.

Catch News via Dailyhunt

RB

0 comments      

Add Comment