PM मोदी ने बनाया जरदस्त प्लान, कुछ ही दिनों में चमक उठेगी भारत की अर्थव्यवस्था

PM मोदी ने बनाया जरदस्त प्लान, कुछ ही दिनों में चमक उठेगी भारत की अर्थव्यवस्था

मीडियावाला.इन।

गुवाहाटी। कोरोना वायरस जैसी महामारी से निपटने का प्लान बनाने के बाद अब केंद्र सरकार का फोकस आर्थिक गतिविधि में तेजी लाने पर है। पूरे देश में 25 मार्च से ही लॉकडाउन जारी है, जिसके कारण अर्थव्यवस्था को भारी धक्का लगा है। आर्थिक गतिविधि ठप होने के कारण विकास की गाड़ी रुकती नजर आ रही है। ऐसे में देश की अर्थव्यवस्था में जान डालने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विदेशी निवेशकों को लुभाने और घरेलू निवेश में तेजी लाने को लेकर एक अहम बैठक की। इस बैठक में गृह मंत्री अमित शाह, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण समेत तमाम अधिकारी मौजूद थे।

कोरोना महामारी से पहले लोगों की जान बचाने के बाद अब सरकार का फोकस आर्थिक गतिविधि में तेजी लाने पर है। पूरे देश में 25 मार्च से ही लॉकडाउन जारी है, जिसके कारण अर्थव्यवस्था को भारी धक्का लगा है। आर्थिक गतिविधि ठप होने के कारण विकास की गाड़ी रुकती नजर आ रही है। ऐसे में देश की अर्थव्यवस्था में जान डालने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विदेशी निवेशकों को लुभाने और घरेलू निवेश में तेजी लाने को लेकर एक अहम बैठक की। इस बैठक में गृह मंत्री अमित शाह, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण समेत तमाम अधिकारी मौजूद थे।

27 अप्रैल को जब पीएम मोदी ने मुख्यमंत्रियों संग बैठक की थी तब भी उन्होंने राज्यों को निर्देश दिया था कि वे विदेशी निवेशकों के लिए रेड कार्पेट बिछा कर रखें। ऐसा नहीं होना चाहिए कि कोई भी निवेशक देश छोड़कर दूसरे जगह जाए।

दरअसल कई रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि कोरोना महामारी के बीच विश्वभर की तमाम कंपनियां और निवेशक चीन के विकल्प की तलाश में हैं और उनकी नजर भारत पर है। आर्थिक जानकारों का भी यही कहना है कि भारत के लिए यह सुनहरा अवसर है। अगर भारत इस मौके का फायदा उठा लेता है तो आने वाले दिनों में ग्लोबल सप्लाई चेन में वह अहम रोल निभा सकता है।

Daily News New via Dailyhunt

RB

0 comments      

Add Comment