Friday, December 13, 2019
लालकिले से बोले PM मोदी-10 हफ्ते में खत्म किया 370, 35A और तीन तलाक

लालकिले से बोले PM मोदी-10 हफ्ते में खत्म किया 370, 35A और तीन तलाक

मीडियावाला.इन।

नई दिल्लीः स्वतंत्रता दिवस पर लाल किले की प्राचीर से देश वासियों को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि नई सरकार को 10 हफ्ते भी नहीं हुए हैं, लेकिन इस छोटे से कार्यकाल में सभी क्षेत्रों में हर प्रयास को बल दिए गए हैं, हम पूरे समर्पण के साथ सेवारत हैं। उन्होंने कहा कि 10 हफ्तों में सरकार ने कई बड़े कदम उठाए। मुस्लिम महिलाओं को न्याय दिलाने के लिए तीन तलाक के खिलाफ कानून बनाया गया, आतंकवाद के खिलाफ मजबूती से लड़ाई लड़ने के लिए आतंकवाद विरोधी कानून में संशोधन किया गया। आर्टिकल 370 और35Aहटाया गया।मोदी ने कहा किआर्टिकल 370 और35A हटाना पटेल के सपनों कोसाकार करने जैसा था।

 

 

लाल किले की प्राचीर से पीएम मोदी का संबोधन

  • तीन तलाक जैसी बुराइयों को खत्म करने के मुद्दे को राजनीतिक तराजू से नहीं तौलना चाहिए।
  • भारत जल संरक्षण के महत्व को समझता है और इसीलिए नया मंत्रालय 'जल शक्ति' बनाया गया, स्वास्थ्य संबंधी क्षेत्र को लोगों के अनुकूल और बेहतर बनाने के लिये कदम उठाए गए हैं।
  • 'सबका साथ, सबका विकास' का मंत्र लेकर हम चले थे लेकिन 5 साल में ही देशवासियों ने 'सबका विश्वास' के रंग से पूरे माहौल को रंग दिया।
  • यह समय 21वीं सदी के भारत और लोगों के सपनों को पूरा करने के बारे में सोचने का समय है।
  • प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जो लोग अनुच्छेद 370 की वकालत कर रहे हैं उनसे देश पूछ रहा है कि अगर यह इतना महत्वपूर्ण था तो इसे आप लोगों ने स्थायी क्यों नहीं किया, अस्थायी क्यों बनाए रखा?
  • अनुच्छेद 370, 35ए की पुरानी व्यवस्था से कश्मीर में केवल आतंकवाद, परिवारवाद, भ्रष्टाचार को बढ़ावा मिला

 

 

पीएम मोदी नेस्वतंत्रता दिवस के मौके पर लालकिले पर तिरंगा फहराया। इससे पहले उन्होंने सलामी का निरक्षण किया। लालकिले पर तिरंगा फहराने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजघाट पहुंचे और यहां पर उन्होंने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी। पीएम मोदी एक बार फिर आजादी के जश्न के अवसर पर साफा पहने नजर आए।

 

 

0 comments      

Add Comment