दिल्ली दंगों को लेकर ट्विटर पर आपत्तिजनक वीडियो डालने के आरोप में पत्रकार राणा अय्यूब के खिलाफ शिकायत दर्ज

दिल्ली दंगों को लेकर ट्विटर पर आपत्तिजनक वीडियो डालने के आरोप में पत्रकार राणा अय्यूब के खिलाफ शिकायत दर्ज

मीडियावाला.इन।

मुंबई. शहर के रहने वाले एक शख्स ने दिल्ली दंगों को लेकर पत्रकार राणा अय्यूब द्वारा ट्विटर पर पोस्ट वीडियो का हवाला देते हुए शिकायत दर्ज करवाई है। मुंबई पुलिस की साइबर सेल इस मामले में जांच कर रही है। 

शिकायतकर्ता का यह है आरोप
शिकायतकर्ता रमेश सोलंकी(50) ने दावा किया है कि जो वीडियो महिला पत्रकार ने ट्विटर पर डाला गया है, वह दो साल पुराना था, और इसे पत्रकार ने समाज में नफरत फैलाने और दिल्ली हिंसा में 'आग में घी' डालने के इरादे से पोस्ट किया था। सोलंकी ने ऑनलाइन की गई शिकायत के बाद पत्रकार राणा अय्यूब की तस्वीर भी अपने ट्विटर अकाउंट पर अपलोड की है। 

'नफरत फैलाने के इरादे से पोस्ट किया वीडियो'
अपने ट्विटर पर सोलंकी ने लिखा है,"कृपया इस राणा अय्यूब के खिलाफ कार्रवाई करें। राणा अय्यूब द्वारा साझा किया गया वीडियो दो साल पुराना है और वह इसे फिर से वर्तमान स्थिति में साझा कर रही हैं, जो समाज में नफरत फैलाने और लोगों को उकसाने का प्रयास है।

उन्होंने आगे लिखा है,"राणा झूठी अफवाहों को पोस्ट करने और भारत और भारत सरकार को बदनाम करने के लिए नियमित रुप से काम करती रही हैं, देश में सांप्रदायिक विद्वेष पैदा करने में सफल होने से पहले उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई जरुरी है।"

वीडियो को सत्यापित किया जाएगा: मुंबई पुलिस
मुंबई साइबर अपराध सेल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि कोई भी कार्रवाई करने से पहले हम इस वीडियो को सत्यापित जरुर करेंगे। उन्होंने कहा, "अगर जरूरत पड़ी तो हम शिकायत को आगे की जांच के लिए संबंधित पुलिस स्टेशन को स्थानांतरित कर देंगे।"

पहले महिला पत्रकार ने वीडियो को पोस्ट के बाद हटा दिया था 
25 फरवरी को ट्विटर हैंडल @RanaAyub पर पोस्ट की गई 45-सेकंड की एक वीडियो क्लिप में कुछ लोगों एक धार्मिक स्थल में तोड़फोड़ करते नजर आ रहे हैं। वीडियो पोस्ट करने के बाद राणा अय्यूब ने पहले इसे ट्विटर से हटा लिया था और फिर इसे सही वीडियो बताते हुए फिर से ट्विटर पर डाला।

बता दें कि रविवार से नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के तहत पूर्वोत्तर दिल्ली के कई हिस्सों में भड़की हिंसा में अब तक 20 लोगों की मौत हो गई है और सौ से अधिक घायल हो गए हैं।

0 comments      

Add Comment