रेलवे ने अपने आदेश में किया संशोधन, यात्रियों के लिए वेटिंग लिस्ट की दी इजाजत

रेलवे ने अपने आदेश में किया संशोधन, यात्रियों के लिए वेटिंग लिस्ट की दी इजाजत

मीडियावाला.इन।

रेलवे मंत्रालय ने सीमित मात्रा में चलाई जा रहीं स्पेशल पैसेंजर ट्रेनों को लेकर अपने आदेश में संशोधन करते हुए बुधवार को पैसेंजर्स की वेटिंग लिस्ट की इजाजत दे दी। ट्रेन मंगलवार यानी 12 मई से राजधानी दिल्ली से 15 जोड़ी ट्रेनें अलग रूटों में चलाई गई हैं।

ट्रेनों में वेटिंग लिस्ट 22 मई से लागू होगी और इसके लिए 15 मई से बुकिंग शुरू होगी। इससे पहले दिए गए आदेश में यह कहा गया था कि सिर्फ ई-टिकट की कंफर्म बुकिंग होगी। आरएसी/वेटिंग लिस्ट टिकटधारियों को टिकट चेकिंग स्टाफ यात्रा करने की अनुमति नहीं देंगे। रेलवे ने इन ट्रेनों की समय सारिणी भी जारी की है, जिनमें सारे एसी कोच होंगे जो पूरी क्षमता के साथ चलेगी। इसके साथ ही इसके स्टॉपेज भी तय कर दिए गए हैं।

रेलवे ने यात्रियों से आरोग्य सेतू एप को डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित किया है ताकि कोरोना संक्रमण की ट्रेसिंग हो पाए और इसके साथ ही स्टेशन और ट्रनों के अंदर सोशल डिस्टेंसिंग को फॉलो करने के लिए कहा है।

ANI✔@ANI

Indian Railways special trains to be notified in future, will have waiting lists from May 22; Maximum waiting list limit- 1AC-20, Executive Class-20, 2AC-50, 3AC-100, AC Chair Car-100, Sleeper-200: Ministry of Railways

674

9:13 AM - May 13, 2020

Twitter Ads info and privacy

127 people are talking about this

Live Hindustan via Dailyhunt

RB

0 comments      

Add Comment