देश में कोरोना केस बढ़कर 606 हुए, 42 ठीक हुए

देश में कोरोना केस बढ़कर 606 हुए, 42 ठीक हुए

मीडियावाला.इन।

  • नोवेल कोरोनावायरस के चलते दुनियाभर में करीब 19000 से ज्यादा मौत
    COVID-19 से इटली में अब तक 6800 से ज्यादा लोगों की गई जान
  • दुनियाभर में अब तक कोरोनावायरस के 425,902 से ज्यादा कन्फर्म केस

कोरोनावायारस से गुजरात में एक और शख्स की मौत

कोरोनावायरस संक्रमित गुजरात में एक और शख्स की मौत हो गई है. 85 साल की महिला का आज अहमदाबाद में निधन हो गया. महिला ने विदेश यात्रा की थी. कोरोना के लक्षण दिखने के बाद उन्हें 22 मार्च को अहमदाबाद के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

स्पेन की उप प्रधानमंत्री कारमेन कैल्वो का कोरोनावायरस टेस्ट पॉजिटिव पाया गया

लॉकडाउन के दौरान फ्री डाटा देने और पोर्न साइट से बैन हटाने की मांग

मध्य प्रदेश के एक गैर सरकारी संगठन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लॉकडाउन के दौरान नेटफ्लिक्स जैसी अन्य साइट की इंटरनेट सेवा और सब्सक्रिप्शन मुफ्त और पोर्न साइट से बैन हटाने की मांग की है.

मध्य प्रदेश के यूथ क्विक फांउंडेशन नाम के गैर सरकारी संगठन ने कहा है कि कोरोनावायरस की रोकथाम के लिए 21 दिन का लॉकडाउन किया है. इन स्थितियों में अगर हाई स्पीड इंटरनेट कनेक्शन के साथ ऑन लाइन स्टर्मिंग सर्विस नेट फ्लिक्स, हॉटस्टार, अमेजन प्राइम, वूट, अल्ट बालाजी आदि का फ्री डाटा सब्सक्रिप्शन दिलाया जाए और पोर्न वेबसाइट पर लगे प्रतिबंध को खत्म कर उसे भी फ्री में उपलब्ध कराया जाए तो युवाओं को घरों में रोकना आसान होगा.

विदेशों से 21 मार्च के बाद आए 64000 लोग: स्वास्थ्य मंत्री

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने बताया कि 21 मार्च के बाद विदेशों से आए करीब 64,000 लोगों में से 8,000 लोगों को क्वारेंटाइन किया गया और 56,000 लोगों को घरों में आइसोलेशन में रखा गया है.

दिल्ली में लॉकडाउन के उल्लंघन के आरोप में 5103 लोग हिरासत में लिए गए

कोरोनावायरस को देखते हुए लगाए गए लॉकडाउन के दौरान सरकारी आदेशों का उल्लंघन करने पर 5,103 लोगों को बुधवार को हिरासत में लिया गया और 180 से अधिक मामले दर्ज किए गए.

लॉकडाउन के दौरान घर से बाहर निकलने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही

उत्तर प्रदेश में सख्ती के साथ लॉकडाउन का पालन सुनिश्चित करने के प्रयास में पुलिस ने राज्य में निर्देशों का उल्लंघन करने के सिलसिले में 1,788 एफआईआर दर्ज की हैं और कुल 5,592 लोगों का चालान किया है.

बीजेपी के राज्य अध्यक्षों को गरीब लोगों को खाना खिलाने का निर्देश

बीजेपी के अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने पार्टी के राष्ट्रीय पदाधिकारियों के साथ हुई बैठक में पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा लॉकडाउन के दौरान देशभर के 5 करोड़ गरीब लोगों को खाना खिलाने का निर्णय लिया. सभी राज्य पार्टी के अध्यक्षों को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए ऐसा करने के दिशा निर्देश दिए गए. पार्टी के राष्ट्रीय पदाधिकारी रोज वीडियो कॉन्फ्रेंस की बैठकों के माध्यम से इस काम की प्रगति की समीक्षा करेंगे.

गुजरात में अब तक कोरोनावायरस के कुल 39 मामले सामने आए

गुजरात स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग की प्रमुख सचिव जयंती रवि ने कहा, राजकोट में 1 और कोरोनावायरस पॉजिटिव केस सामने आया है. गुजरात में अब तक कोरोनावायरस के कुल 39 मामले सामने आए हैं. क्वारंटाइन का उल्लंघन करने पर अब तक 147 FIR दर्ज हुई हैं.

लोगों में हाथ धोने की जागरूकता लाने को लेकर केरल पुलिस ने किया ये डांस

0 comments      

Add Comment