Alert! कोरोना वायरस ने दी भारत में दस्तक, संदिग्ध मरीज को अस्पताल में किया भर्ती

Alert! कोरोना वायरस ने दी भारत में दस्तक, संदिग्ध मरीज को अस्पताल में किया भर्ती

मीडियावाला.इन।

चीन के वुहान शहर से फैले कोरोना वायरस ने अब भारत में दस्तक दे दी है। जयपुर में कोरोना के एक संदिग्ध मरीज की पहचान की हुई है। जिस शख्स में कोरोना वायरस के संक्रमण की आशंका है वह चीन से आया है और ये शख्स वहां एमबीबीएस का पढ़ाई कर रहा है।

कोरोना के संक्रमण के शक के चलते इस मरीज को जयपुर के सवाई मान सिंह मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री डॉ रघु शर्मा ने कोरोना वायरस से संभावित संक्रमित डॉक्टर को अलग वॉर्ड में रखने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही उनके पूरे परिवार की स्क्रीनिंग के निर्देश दिए हैं।

स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा ने संदिग्ध मरीज के नमूने तत्काल पुणे स्थित नेशनल वायरोलॉजी लैब भिजवाने के निर्देश दिये हैं। स्वास्थ्य मंत्री का कहना है कि जानकारी के मुताबिक सूबे के 4 जिलों में 18 व्यक्ति चीन की यात्रा कर लौटे हैं। संबंधित चारों जिलों के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारियों को इन सभी को 28 दिनों तक लगातार निगरानी में रखने के निर्देश दिए गए हैं।

उधर चीन में कोरोना वायरस से मरने वालों की संंख्या 80 हो गई है। चीन के सरकारी आंकड़ों के मुताबिक, चीन में अबतक कोरोना से पीड़ितों की संख्या बढ़कर 2,300 हो गई है। कोरोना का खतरा बढ़ता देख भारत में एहतियातन सात एयर पोर्ट पर ही विदेश से आने वाली उड़ानों के यात्रियों में कोरोना वायरस की जांच की जा रही है। रविवार तक 137 उड़ानों से आए 29,000 से अधिक यात्रियों की जांच की गई है, लेकिन अब तक एक भी मामला सकारात्मक नहीं पाया गया।

Dailyhunt

0 comments      

Add Comment