Farmers Protest: हरियाणा के तीन जिलों में मोबाइल इंटरनेट सेवा पर 24 घंटे के लिए बढ़ाई गई रोक

Farmers Protest: हरियाणा के तीन जिलों में मोबाइल इंटरनेट सेवा पर 24 घंटे के लिए बढ़ाई गई रोक

मीडियावाला.इन।

हरियाणा के तीन जिलों सोनीपत, झज्जर और पलवल में 28 जनवरी की शाम 5 बजे तक इंटरनेट और SMS सेवाएं रोक दी गई हैं. राज्य सरकार की ओर से जारी बयान के मुताबिक, 28 जनवरी की शाम 5 बजे तक सोनीपत, पलवल, और झज्जर जिलों में इंटरनेट और SMS सेवाएं निलंबित रहेंगी. दिल्ली में बुधवार को किसानों के हिंसक प्रदर्शन के बाद उपजे हालात को देखते हुए हरियाणा सरकार ने इंटरनेट पर रोक की समयावधि बढ़ाने का फैसला लिया है.

इससे पहले बुधवार को हरियाणा के इन्हीं तीन जिलों सोनीपत, झज्जर और पलवल में शाम पांच बजे तक मोबाइल इंटरनेट सेवा रोक दी गयी थी. दिल्ली में किसानों के हिंसक प्रदर्शन के बाद हरियाणा सरकार ने मंगलवार शाम इसकी घोषणा की थी. हरियाणा के गृह सचिव राजीव अरोड़ा ने कहा कि इन जिलों में शांति और लोक-व्यवस्था की किसी भी प्रकार की गड़बड़ी रोकने के लिए यह आदेश जारी किया गया है.

उन्होंने कहा कि सोनीपत, पलवल और झज्जर जिलों में इस आदेश के दायरे में कॉल की सुविधा को छोड़कर इंटरनेट सेवा (2जी, 3जी, 4 जी, सीडीएमए, जीपीआरएस), एसएमएस सेवा (बैंकिंग और मोबाइल रिचार्ज को छोड़कर) और मोबाइल नेटवर्क के जरिए प्रदान की जाने वाली डोंगल सेवा पर रोक रहेगी.

उन्होंने हरियाणा में सभी दूरसंचार प्रदाता कंपनियों से इसका पालन करने को कहा है. आदेश में कहा, ''उभरती स्थितियों के मद्देनजर यह आदेश लागू किया गया है. इस आदेश का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ संबंधित प्रावधानों के तहत कार्रवाई की जाएगी.''

राष्ट्रीय राजधानी में किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान हिंसा की घटनाओं के बाद कानून और व्यवस्था की स्थिति के मद्देनजर यह फैसला किया गया. हरियाणा के ये तीनों जिले राष्ट्रीय राजधानी के बगल में ही हैं.

TV9 भारतवर्ष

0 comments      

Add Comment