Sunday, January 26, 2020
कार की बजाय 25 किमी पैदल चलकर ससुराल पहुंचे दूल्हे राजा

कार की बजाय 25 किमी पैदल चलकर ससुराल पहुंचे दूल्हे राजा

मीडियावाला.इन।

भारी बर्फबारी से जिले के धानाचूली, शहरफाटक, मोरेनौला-देवीधुरा मोटरमार्ग पर जगह-जगह सड़कें बर्फ से लकदक हैं। इस कारण शनिवार को धानाचूली-शहरफाटक-मोरनौला मोटर मार्ग पर जा रही एक बारात में दूल्हे को बारातियों के साथ करीब 25 किमी पैदल चलकर ससुराल पहुंचना पड़ा। दूल्हे सहित बारातियों के लिए यह बारात यादगार बन गई।

जानकारी के अनुसार, धानाचूली-शहरफाटक-मोरनौला मोटर मार्ग पर करीब ढाई फीट तक बर्फ जमा हो गई है। शनिवार को लमगड़ा ब्लॉक के मोरनौला क्षेत्र के खांकर गांव में रमेश राम टम्टा की बेटी रेबा का विवाह समारोह था। इसमें धानाचूली से बारात आनी थी। शादी से पहले वर पक्ष की ओर से सारी तैयारियां की गईं।

लेकिन शुक्रवार से ही क्षेत्र में भारी बर्फबारी शुरू हो गई। सड़कें बर्फ से लकदक हो गईं। इस कारण बारातियों को गाड़ी से वधू पक्ष के घर पहुंचना संभव नहीं हो पाया। बारात पैदल ही वधू पक्ष के घर तक पहुंची। रास्ते में भारी मात्रा में बर्फ जमा होने के चलते कई बुजुर्ग शादी में शामिल भी नहीं हो सके। दूल्हा 20 से 30 बरातियों के साथ धानाचूली से करीब 25 मीटर पैदल चलकर दुल्हन के घर पहुंचा। विवाह समारोह संपन्न होने के बाद पैदल ही बारात वापस धानाचूली लौटी।

Dailyhunt

0 comments      

Add Comment