कर्नाटक में फ्लोर टेस्ट के दौरान गायब रहने वाले बसपा विधायक को मायावती ने पार्टी से निकाला

कर्नाटक में फ्लोर टेस्ट के दौरान गायब रहने वाले बसपा विधायक को मायावती ने पार्टी से निकाला

मीडियावाला.इन।

बेंगलुरूः कर्नाटक में कुमारस्वामी सरकार के विश्वास मत के दौरान बसपा विधायक के विधानसभा से गैरहाजिर रहने को पार्टी सुप्रीमो मायावती ने गंभीरता से लेते हुए उन्हें पार्टी से निष्कासित कर दिया है. कर्नाटक में सरकार के विश्वास मत के दौरान मायावती का निर्देश था कि बसपा विधायक एन महेश सरकार के पक्ष में मतदान करने सदन में रहें. इसके बाद भी वह सदन में नहीं पहुंचे.

बसपा सुप्रीमो मायावती ने मंगलवार रात ट्वीट में कहा, 'कर्नाटक में कुमारस्वामी सरकार के समर्थन में वोट देने के पार्टी हाईकमान के निर्देश का उल्लंघन करके बीएसपी विधायक एन महेश आज विश्वास मत में अनुपस्थित रहे जो अनुशासनहीनता है. इसे पार्टी ने अति गंभीरता से लिया है और इसलिए महेश को तत्काल प्रभाव से पार्टी से निष्कासित कर दिया गया.'

Mayawati✔@Mayawati

कर्नाटक में कुमारस्वामी सरकार के समर्थन में वोट देने के पार्टी हाईकमान के निर्देश का उल्लंघन करके बीएसपी विधायक एन महेश आज विश्वास मत में अनुपस्थित रहे जो अनुशासनहीनता है जिसे पार्टी ने अति गंभीरता से लिया है और इसलिए श्री महेश को तत्काल प्रभाव से पार्टी से निष्कासित कर दिया गया।

गौरतलब है कि कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन की सरकार मंगलवार को विधानसभा में विश्वासमत हासिल करने में विफल रहने के बाद गिर गयी. इसी के साथ राज्य में 14 महीने से अस्थिरता के दौर का सामना कर रहे मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी का कार्यकाल खत्म हो गया. कुमारस्वामी ने विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव हारने के तुरंत बाद राज्यपाल वजुभाई वाला को अपना इस्तीफा सौंप दिया.

 

Dailyhunt

0 comments      

Add Comment